मजदूरों का वेतन भुगतान मामला गहराया, जलपाईगुड़ी में चाय बागान बंद, 1500 मजदूर बेरोजगार

जलपाईगुड़ी : चाय श्रमिकों के वेतन भुगतान संबंधित समस्या को लेकर बागान प्रबंधन से विवाद होने के बाद जलपाईगुड़ी का जयपुर चाय बागान बंद हो गया. शनिवार सुबह जयपुर चाय बागान प्रबंधन ने सस्पेंशन ऑफ वर्क का नोटिस चस्पा कर दिया. इससे बागान के स्थायी और अस्थायी 1500 श्रमिक बेरोजगार हो गये. जानकारी के मुताबिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 13, 2019 1:57 AM

जलपाईगुड़ी : चाय श्रमिकों के वेतन भुगतान संबंधित समस्या को लेकर बागान प्रबंधन से विवाद होने के बाद जलपाईगुड़ी का जयपुर चाय बागान बंद हो गया. शनिवार सुबह जयपुर चाय बागान प्रबंधन ने सस्पेंशन ऑफ वर्क का नोटिस चस्पा कर दिया. इससे बागान के स्थायी और अस्थायी 1500 श्रमिक बेरोजगार हो गये.

जानकारी के मुताबिक बागान में 11 अक्तूबर को पाक्षिक वेतन देने की बात कही गयी थी, लेकिन बागान प्रबंधन इस पर राजी नहीं हुआ. शुक्रवार को जब वेतन नहीं मिला तो नाराज श्रमिकों ने ऑफिस मैनेजर सहित अन्य कर्मियों को दिन के 1 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक घेरकर रखा.
हालांकि इस दौरान कोई विवाद नहीं हुआ. शनिवार सुबह जब श्रमिक काम पर पहुंचे तो बागान के ऑफिस व फैक्टरी के मुख्य द्वार पर ताला लटक रहा था. इस दौरान प्रबंधन का कोई अधिकारी वहां मौजूद नहीं था. इस संबंध में बागान के एक श्रमिक राममोहन झा ने बताया कि 11 अक्तूबर को घेराव कर प्रबंधन से 2 पाक्षिक बकाया वेतन की मांग की गयी थी.

Next Article

Exit mobile version