15 अगस्त को दोहरे उत्सव में डूबा रहा शहर

सरकारी कार्यालयों में मना स्वतंत्रता दिवस जवानों को बांधी गयी राखी कूचबिहार :पूरे देश के साथ कूचबिहार में भी पूरे धूमधाम के साथ स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिला शासक कार्यालय के सामने जिला शासक कौशिक साहा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इसके साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक समेत तमाम सरकारी कार्यालयों में 15 अगस्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 17, 2019 12:55 AM

सरकारी कार्यालयों में मना स्वतंत्रता दिवस जवानों को बांधी गयी राखी

कूचबिहार :पूरे देश के साथ कूचबिहार में भी पूरे धूमधाम के साथ स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिला शासक कार्यालय के सामने जिला शासक कौशिक साहा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इसके साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक समेत तमाम सरकारी कार्यालयों में 15 अगस्त को तिरंगा फहराया गया. लैंस डाउन हॉल में देश की स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए. कार्यक्रम का आयोजक जिला सूचना एवं संस्कृति विभाग रहा. कार्यक्रम का उद्घाटन उत्तरबंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष, जिला शासक कौशिक साहा सहित अन्य उपस्थित थे.

बीएसएफ के कूचबिहार सेक्टर एवं फालाकाटा सेक्टर के विभिन्न बटालियन ने भी पूरी मर्यादा के साथ स्वतंत्रता दिवस आयोजित किये. इस अवसर पर विभिन्न स्थानों में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किये गये. 15 अगस्त को रक्षा बंधन का त्योहार भी था. इसे लेकर कूचबिहार में दोहरे उत्सव का माहौल देखने को मिला. जहां एक ओर प्रशासन व स्कूल कॉलेजों में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम चला. वहीं दूसरी ओर विभिन्न स्वयंसेवी संगठन, राजनैतिक पार्टियों की ओर से कूचबिहार में रक्षा बंधन का त्योहार मनाया गया. कूचबिहार पुलिस की ओर से जिले के विभिन्न स्थानों में राहगिरों को राखी बांधकर मिठाई खिलायी गयी.

वहीं उत्तरपूर्व सीमांत रेलवे के अलीपुरद्वार जंक्शन डिवीजन के कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम आयोजित हुई. डीआरएम केएस जैन ने झंडोत्तोलन किया. बाद में रेलवे अस्पताल में मरीजों के बीच फल व मिठाई बांटी गयी.

हमारे दिनहाटा प्रतिनिधि के अनुसार, महकमा शहर दिनहाटा में एसडीओ शेख अंसार अहमद आईएएस ने झंडोत्तोलन किया. इस अवसर पर उपस्थित रहे डिप्टी मजिस्ट्रेट सुदर्शन चौधरी, प्रलय मंडल व प्रशासनिक अधिकारी. झंडोत्तोलन के बाद आयोजित मार्चपास्ट में पुलिस बल के पक्ष से तिरंगे को सलामी दी गयी. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसडीओ शेख अंसार ने देश के लिये बलिदान देने वाले स्वाधीनता संग्रामियों के त्याग और संघर्ष का जिक्र किया.

Next Article

Exit mobile version