मालदा में बीएसएफ की गोली से मारा गया मवेशी तस्कर

24वीं बटालियन ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार, 300 मवेशी जब्त बीएसएफ ने गिरफ्तार आरोपियों और मवेशियों को किया पुलिस के हवाले मालदा :मालदा के वैष्णवनगर थाने के सुदेवपुर इलाके में भारत-बांग्लादेश सीमा पर मवेशी तस्करी रोकने के दौरान बीएसएफ और तस्करों के बीच संघर्ष हुआ. बीएसएफ के जवानों पर ईंट-पत्थर से हमला किया गया, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 8, 2019 5:17 AM

24वीं बटालियन ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार, 300 मवेशी जब्त

बीएसएफ ने गिरफ्तार आरोपियों और मवेशियों को किया पुलिस के हवाले
मालदा :मालदा के वैष्णवनगर थाने के सुदेवपुर इलाके में भारत-बांग्लादेश सीमा पर मवेशी तस्करी रोकने के दौरान बीएसएफ और तस्करों के बीच संघर्ष हुआ. बीएसएफ के जवानों पर ईंट-पत्थर से हमला किया गया, जिसके जवाब में चलायी गयी गोली से एक तस्कर की मौत हो गयी. इसके अलावा बीएसएफ ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.
मंगलवार देर रात इस घटना में 300 मवेशी जब्त किये गये. बीएसएफ ने बरामद मवेशियों और गिरफ्तार आरोपियों को वैष्णवनगर थाना पुलिस को सौंप दिया है. मारे गये तस्कर का शव भी पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है.
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृत तस्कर की पहचान रफीकुल शेख (22) के रूप में हुई है. उसका घर वैष्णवनगर थाने के कुम्भीरा गांव में है. वहीं पकड़े गये आरोपियों की पहचान वैष्णवनगर थाने के मोहनपुर गांव निवासी सफीकुल शेख और सिंटू शेख के रूप में हुई है. पुलिस और बीएसएफ सूत्रों ने बताया कि मंगलवार देर रात गंगा नदी से लगे इलाके में मवेशियों की तस्करी चल रही थी. इस दौरान भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात बीएसएफ की 24 नंबर बटालियन के जवानों ने तस्करों को रोकने की कोशिश की. इसके बाद तस्करों और बीएसएफ के संघर्ष में एक तस्कर घटनास्थल पर मारा गया.
उल्लेखनीय है कि बारिश के चलते अभी गंगा उफान पर है, जिसका फायदा उठाकर मालदा और मुर्शिदाबाद के बीच स्थित गंगा के कछार में मवेशी तस्कर सक्रिय हैं. तस्करी रोकने के लिए बीएसएफ ने भी अपनी गश्त बढ़ा दी है.

Next Article

Exit mobile version