एस्कॉर्ट सर्विस के जरिये चल रहा देह व्यापार का सिंडिकेट

जितेन्द्र पांडेय, सिलीगुड़ी : महानगरों के तर्ज पर अब सिलीगुड़ी में भी देह व्यापार का धंधा हाइटेक तरीके से संचालित हो रहा है. सिलीगुड़ी में देह व्यापार के लिए अब ऑनलाइन बुकिंग होने लगी है. यहां वीआइपी एस्कॉर्ट सर्विस भी चालू है. इंटरनेट पर कॉल गर्ल्स के मोबाइल नंबर, खूबसूरत लड़कियों की तस्वीरें डाल कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 24, 2019 1:56 AM

जितेन्द्र पांडेय, सिलीगुड़ी : महानगरों के तर्ज पर अब सिलीगुड़ी में भी देह व्यापार का धंधा हाइटेक तरीके से संचालित हो रहा है. सिलीगुड़ी में देह व्यापार के लिए अब ऑनलाइन बुकिंग होने लगी है. यहां वीआइपी एस्कॉर्ट सर्विस भी चालू है. इंटरनेट पर कॉल गर्ल्स के मोबाइल नंबर, खूबसूरत लड़कियों की तस्वीरें डाल कर ग्राहकों को जाल में फंसाया जाता है. फ्रेंड्स क्लब बनाकर देह व्यापार के गोरखधंधे का संचालन हो रहा है. इसमें मसाज पार्लर, कॉल सेंटर का सहारा लिया जा रहा है.

फेसबुक-व्हाट्सएप के सहारे भी जिस्मफरोशी का खेल: व्हाट्सएप पर जिस्मफरोशी के धंधे का नया फॉर्मूला इजाद हो गया है. सिलीगुड़ी में भी जिस्मफरोशी का खेल व्हाट्सएप के जरिये तेजी से पनप रहा है. इससे जुड़े लोग लड़कियों से सीधा संपर्क कर डील तय करते हैं. लड़कियों से मोलभाव के अलावा स्थान और दिन तय करने के बाद एक कोड के सहारे लड़कियों को तय स्थान पर भेजा जाता है.
कॉलगर्ल सिंडिकेट का गोरखधंधा करने वाले फेसबुक को भी अपना हथियार बना रहे हैं. फेसबुक के माध्यम से कॉल गर्ल सप्लाई करने के लिए कई फर्जी अकाउंट बनाये जाते हैं. इन पेजों पर कुछ मोबाइल नंबर दर्ज होते हैं.
इसके साथ इन पर सुंदर लड़कियों के फोटो पोस्ट किये जाते हैं. जब इन पेजों पर दिये गये नंबरों पर लोग कॉल करते हैं तो इस गोरखधंधे से जुड़े लोग ग्राहकों की छानबीन करने के बाद कॉल गर्ल भेजने का ऑफर देते है.
इसके बाद यदि कोई युवक इसमें रूचि दिखाता है तो उसे इन लड़कियों के फोटो और वीडियो भेजे जाते है. वीडियो व फोटो के लिए व्हाट्सएप का सहारा लिया जाता है. ग्राहकों को फोटो पसंद आने के बाद उससे एडवांस लिया जाता है और किसी होटल में एक निश्चित तारीख पर किसी कमरे का नंबर दे दिया जाता है. तय समय पर जब वह व्यक्ति वहां पहुंचता है तो कॉल गर्ल्स को भी वहीं पहुंचा दिया जाता है.
एक वर्ष में कई बड़े मामलों का हुआ खुलासा
देश के अन्य महानगरों में काफी पहले से वीआइपी एस्कॉर्ट सर्विस संगठित तरीके से चल रहा है. लेकिन सिलीगुड़ी जैसे छोटे शहर में भी इस तरह की सेवा की शुरुआत हो गई है. पिछले एक साल के अंदर पुलिस द्वारा किये गये कई बड़े सेक्स रैकेट का भंड़ाफोड़ होने के बाद छानबीन में यह खुलासा हुआ है.
इंटरनेट के माध्यम से चलने वाले धंधे को एस्कॉट सर्विस कहा जाता है.इंटरनेट साइड पर कई फ्रेंड्स क्लब की साइट पर क्लिक करने के बाद कई फोन नंबर मिल जाते हैं. जिस पर कॉलगर्ल व उसकी तस्वीर उपल्बध रहती है. इसके अलावा इनके रेट कितने है और ये कहां-कहां उपलब्ध है, इसकी भी पूरी जानकारी आपको मिल जाएगी. लोकल कॉलगर्ल देशी से लेकर विदेशी तक सब और हर उम्र की कॉलगर्ल मिल जाएगी.
बोले पुलिस आयुक्त
सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नर त्रिपुरारी अथर्व ने कहा कि सेक्स रैकेट के खिलाफ पुलिस लगातार छापेमारी अभियान चला रही है. हाल में ही पुलिस ने बाघाजतिन पार्क इलाके में छापेमारी अभियान चला कर कॉल सेंटर से 31 लड़कियों को गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने कहा कि सेक्स रैकेट कारोबार की कोई भी जानकारी मिलती है तो पुलिस छापेमारी अभियान चलाती है.

Next Article

Exit mobile version