विपक्ष के हंगामे के बीच निगम का बजट पारित

माकपा के 22 पार्षदों ने जतायी सहमती तृणमूल ने जताया विरोध, कांग्रेस ने किया बॉयकाट सिलीगुड़ी : भारी हंगामे के बीच सोमवार को माकपा के 22 पार्षदों की सहमति से निगम का बजट (2019-20) पारित हो गया. तृणमूल पार्षदों ने बजट का पुरजोर विरोध किया और बीच में ही बैठक छोड़कर सदन से चले गये. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 18, 2019 1:47 AM

माकपा के 22 पार्षदों ने जतायी सहमती

तृणमूल ने जताया विरोध, कांग्रेस ने किया बॉयकाट
सिलीगुड़ी : भारी हंगामे के बीच सोमवार को माकपा के 22 पार्षदों की सहमति से निगम का बजट (2019-20) पारित हो गया. तृणमूल पार्षदों ने बजट का पुरजोर विरोध किया और बीच में ही बैठक छोड़कर सदन से चले गये. वहीं कांग्रेस पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार किया. मेयर अशोक भट्टाचार्य, चेयरमैन दिलीप सिंह, डिप्टी मेयर रामभजन महतो, पार्षदों व एमएमआइसी की उपस्थिति में सुबह 10:30 बजे कॉफ्रेंस हॉल में बजट पर चर्चा शुरू हुई. 15 पार्षदों ने अपना वक्तव्य रखा. भाजपा पार्षदों ने शुरुआत में ही अपनी असहमति जतायी. निगम में विपक्ष के नेता रंजन सरकार ने बजट का विरोध करते हुए मेयर को कई प्रस्ताव दिए.
इसमें निगम इलाकों में प्राइमरी स्कूलों की संख्या बढ़ाने, सिलीगुड़ी को नो हॉर्न जोन इलाका घोषित करने, शहर में सीसीटीवी की संख्या बढ़ाने, स्पीडो मीटर लगाने, शहर के विकास पर विपक्ष के साथ चर्चा करने आदि शामिल है. उन्होंने मेयर पर सिलीगुड़ी के विकास को पीछे धकेलने का भी आरोप लगाया. इस बीच किसी बात को लेकर माकपा एवं विपक्षी पार्षदों में कहासुनी हो गयी. इसके बाद रंजन सरकार के नेतृत्व में तृणमूल पार्षद एक-एक करके बहस बीच में ही छोड़कर बाहर निकल गये. बजट पर बहस के दौरान कांग्रेस का एक भी पार्षद मौजूद नहीं था.
अस्वस्थ हुए माकपा पार्षद
बजट पर बहस के दौरान वार्ड- 33 के माकपा पार्षद असिम साहा अचानक बीमार पड़ गये. उनकी तबीयत बिगड़ती देख घर भेज दिया गया.

Next Article

Exit mobile version