अवैध पार्किंग को हटाने पहुंची ट्रैफिक पुलिस खाली हाथ लौटी

विधान रोड का एक हिस्सा कर दिया गया था बंद डुवार्स बस स्टैंड से पानीटंकी मोड़ तक लग गयी थी गाड़ियों की लंबी कतार सिलीगुड़ी : शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए आये दिन सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के ट्रैफिक विभाग की ओर से मुख्य सड़कों पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 11, 2019 2:14 AM

विधान रोड का एक हिस्सा कर दिया गया था बंद

डुवार्स बस स्टैंड से पानीटंकी मोड़ तक लग गयी थी गाड़ियों की लंबी कतार
सिलीगुड़ी : शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए आये दिन सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के ट्रैफिक विभाग की ओर से मुख्य सड़कों पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. लेकिन थोड़ी देर बाद सब कुछ वैसा ही हो जा रहा है. आरोप है कि पुलिस के पास रखरखाव की सही नीति नहीं होने के चलते अभियान के दौरान आम लोगों को समस्या होती है. कुछ लोगों ने सोमवार को पुलिस के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया.
ज्ञात हो कि पिछले दो-चार दिनों से ट्रैफिक पुलिस विधान रोड पर अभियान चला रही है. लेकिन अभियान के चंद घंटे बाद स्थिति तस की तस हो जा रही है. इसके पहले पुलिस ने विधान रोड से अवैध पार्किंग को हटाने का निर्देश दिया था. लेकिन किसी ने इसका पालन नहीं किया. इस कारण सोमवार दोपहर में पुलिस क्रेन लेकर विधान रोड खाली कराने पहुंची. पुलिस ने सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों को जब्त करना चाहा. अभियान के तहत पानीटंकी मोड़ से वेनस मोड़ जाने वाली सड़क के एक हिस्से को 10-15 मिनट के लिए बंद कर दिया गया था. इस दौरान डुवार्स बस स्टैंड से पानीटंकी मोड़ तक गाड़ियों की लंबी लाइन लग गयी थी.
लेकिन सही योजना नहीं होने के चलते अंत तक पुलिस उन गाड़ियों को वहां से हटाने में विफल रही. आखिरकार सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों को उसी अवस्था में छोड़कर ट्रैफिक पुलिस को लौटना पड़ा.
स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि गत 10 वर्षों में‍ शहर में कोई नया रास्ता नहीं बना है. लेकिन दिनप्रतिदिन गाड़ियों की संख्या बढ़ती जा रही है. पहले राहगीर रिक्शा, फिर ऑटो से परेशान थे. अब टोटो ने नाक में दम कर रखा है.
टोटो की संख्या पर अंकुश लगाना आवश्यकता है. मुख्य सड़कों पर एमभीआइ की तरफ से टोटो निषेध का बोर्ड लगे होने के बाद भी ट्रैफिक पुलिस टोटो चालकों पर कोई कार्रवाई नहीं करती. विधान रोड पर पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान के चलते लोगों को बेमतलब 10 से 15 मिनट तक धूप में खड़ा रहना पड़ा. और इस अभियान को कोई परिणाम भी नहीं निकला. अवैध रूप से खड़े वाहनों को पुलिस रात में हटाती.

Next Article

Exit mobile version