हाथी ने बुजुर्ग को कुचला, मौत

वीरपाड़ा : जंगली हाथी की चपेट में आकर रामझोड़ा चाय बागान के बीच लाइन निवासी कुमार राणा (62) की मौत हो गयी. वीरपाड़ा थानांतर्गत लंकापाड़ा रेंज वाले इलाके में हुई घटना के बाद इलाके में दहशत है. मृतक के पुत्र मदेशमान राणा और अदीप राणा ने बताया कि बुधवार की सुबह छह बजे उनके पिता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 16, 2019 5:15 AM

वीरपाड़ा : जंगली हाथी की चपेट में आकर रामझोड़ा चाय बागान के बीच लाइन निवासी कुमार राणा (62) की मौत हो गयी. वीरपाड़ा थानांतर्गत लंकापाड़ा रेंज वाले इलाके में हुई घटना के बाद इलाके में दहशत है. मृतक के पुत्र मदेशमान राणा और अदीप राणा ने बताया कि बुधवार की सुबह छह बजे उनके पिता घर के निकट ही प्रात:कालीन सैर के लिए निकले थे.

उसी समय सामने आये हाथी ने उन्हें पैर से कुचल दिया जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में लोगों ने वीरपाड़ा स्टेट जनरल अस्पताल ले जाना चाहा लेकिन रास्ते में ही उनकी मृत्यु हो गयी.स्थानीय निवासी नवीन शर्मा, रमेश शर्मा और विनोद राणा ने बताया कि आये दिन हाथियों और तेंदुओं के हमलों से इलाके के लोग दहशत में हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि आज की घटना वनकर्मियों की गलती से हुई है.

उन्होंने हाथी को रिहायशी इलाके की ओर खदेड़ा जिससे कुमार राणा चपेट में आ गये. उन्होंने इलाका निवासियों को तत्काल सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है. वहीं, वीरपाड़ा थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे अंत्यपरीक्षण के लिये भेजा है. वन विभाग के वाइल्ड लाइफ की वार्डेन सीमा चौधरी ने घटना को दुखद बताते हुए कहा कि सरकारी नियमानुसार आवेदन करने पर परिवारवालों को क्षतिपूर्ति मिलेगी.

Next Article

Exit mobile version