जिंदगी व मौत के बीच जूझ रहा पिंटू महंत, गरीबी में महंगे इलाज का भार नहीं उठा पा रहा गरीब परिवार

बालुरघाट : दक्षिण दिनाजपुर जिले के फूलबाड़ी इलाके का निवासी पिन्टू महंत इन दिनों एक जटिल व गंभीर रोग के चलते सिलीगुड़ी के नर्सिंग होम में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. पारिवारिक सूत्र के अनुसार पिन्टू को सिर्रोसिस ऑफ लीवर का रोग है. जटिल रोग होने के चलते इस रोग के इलाज में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 29, 2019 1:47 AM

बालुरघाट : दक्षिण दिनाजपुर जिले के फूलबाड़ी इलाके का निवासी पिन्टू महंत इन दिनों एक जटिल व गंभीर रोग के चलते सिलीगुड़ी के नर्सिंग होम में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. पारिवारिक सूत्र के अनुसार पिन्टू को सिर्रोसिस ऑफ लीवर का रोग है. जटिल रोग होने के चलते इस रोग के इलाज में काफी खर्च होने के बाद यह गरीब परिवार अब सहृदय लोगों की मदद की बाट जोह रहा है.

36 वर्षीय पिन्टू के पिता लक्खन महंत काफी पहले ही स्वर्ग सिधार गये हैं. इसलिये मां षष्ठी महंत समेत पत्नी और दो बच्चों के इस परिवार की पूरी जिम्मेदारी पिन्टू पर ही है. वह एक छोटी सी पान दुकान चलाता था. हालांकि इस बीमारी के चलते वह पिछले छह माह से बिस्तर पर पड़ा है. इससे उसकी पान की दुकान भी बंद है. आय का एकमात्र स्रोत ठप है.
मां षष्ठी महंत ने बताया कि छह माह पहले उन्हें पिन्टू के रोग के बारे में पता चला. उसके साथ उसकी किडनी की भी हालत अच्छी नहीं है. पिछले छह माह से वह बिस्तर पर है. इसलिये जीविका भी अर्जित नहीं हो रही है. इससे इस परिवार की आर्थिक अवस्था दिनोंदिन बिगड़ती जा रही है.
उस पर महंगे इलाज का खर्च. अपने एकमात्र बेटे के इलाज के लिये मां का रोरोकर बुरा हाल है. उन्हें एक ही उम्मीद दिखायी दे रही है अगर कोई सहृदय लक्ष्मीपति उनकी मदद कर दे तो उनके बेटे के जीवन में फिर से बहार आ सकती है. वरना कुछ भी हो सकता है. इस अंतिम परिणति को लेकर पिन्टू की मां कांप उठती है.

Next Article

Exit mobile version