खाली पड़ी दार्जिलिंग विस सीट पर उपचुनाव 19 मई को

23 मई को लोकसभा चुनाव के साथ ही आयेगा नतीजा विनय तामांग के चुनाव में उतरने की हो रही है चर्चा सिलीगुड़ी : अमर सिंह राई के इस्तीफे से खाली हुई दार्जिलिंग विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है. आगामी 19 मई को दार्जिलिंग विधानसभा क्षेत्र में मतदान होगा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 20, 2019 2:04 AM

23 मई को लोकसभा चुनाव के साथ ही आयेगा नतीजा

विनय तामांग के चुनाव में उतरने की हो रही है चर्चा

सिलीगुड़ी : अमर सिंह राई के इस्तीफे से खाली हुई दार्जिलिंग विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है. आगामी 19 मई को दार्जिलिंग विधानसभा क्षेत्र में मतदान होगा और लोकसभा चुनाव के साथ ही 23 मई को नतीजा आयेगा.

गौरतलब है कि अमर सिंह राई गोजमुमो से विधायक थे और इस्तीफा देकर तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं.

शुक्रवार को जारी चुनाव आयोग की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, उपचुनाव के लिए अधिसूचना 22 अप्रैल को जारी होगी. 29 तक नामांकन किये जा सकेंगे. 30 को नामांकन पत्रों की जांच होगी और उसके बाद दो मई तक नाम वापस लिये जा सकेंगे.

किसी विधानसभा या लोकसभा सीट के खाली होने पर छह महीने के अंदर वहां चुनाव करा लेना होता है. लोकसभा चुनाव के लिए अभी आदर्श आचार संहिता लागू है, इसलिए लगे हाथ चुनाव आयोग ने दार्जिलिंग विधानसभा सीट के लिए भी चुनाव की घोषणा कर दी है.

Next Article

Exit mobile version