धूपगुड़ी : तीसरी बार भी हुई बेटी तो सड़क पर छोड़ा

धूपगुड़ी : लगातार तीन-तीन बेटियों को जनने के बाद अवसाद में आयी मां ने 20 रोज की बच्ची को सड़क पर रखकर चली गयी. इस घटना को लेकर धूपगुड़ी प्रखंड अंतर्गत दुरामारी गांव में सनसनी है. वहीं, मंगलवार को ग्रामीणों ने बच्ची को लेवा में लिपटी हालत में देखा तो इसकी तत्काल जानकारी दुरामारी प्राथमिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 27, 2019 4:53 AM
धूपगुड़ी : लगातार तीन-तीन बेटियों को जनने के बाद अवसाद में आयी मां ने 20 रोज की बच्ची को सड़क पर रखकर चली गयी. इस घटना को लेकर धूपगुड़ी प्रखंड अंतर्गत दुरामारी गांव में सनसनी है. वहीं, मंगलवार को ग्रामीणों ने बच्ची को लेवा में लिपटी हालत में देखा तो इसकी तत्काल जानकारी दुरामारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को दी गयी. इसकी जानकारी बानरहाट थाना पुलिस को भी दी गयी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और नवजात को ले जाकर धूपगुड़ी ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया.
वहीं पर आशाकर्मियों ने बच्ची की देखभाल शुरु की. आशाकर्मियों के चले जाने के बाद अस्पताल के एसएनएसयू की सेविका लीना दे ने बच्ची की देखभाल की. इस घटना की जांच में जुटी पुलिस को पता चला कि दुरामारी इलाके में एक बच्ची लापता है. पुलिस ने घरवालों को अस्पताल में आकर प्रमाण के साथ बच्ची की शिनाख्त करने के लिये कहा.
प्रभात राय ने बताया कि उनकी पत्नी पिछले तीन रोज से अस्वाभाविक आचरण कर रही थी. विक्षिप्त की तरह अनर्गल बातें कह रही है. उन्होंने माना कि बच्ची उनकी है. उनके पास इसका वैध कागजात है. संभवतया उसने इस उम्मीद में बच्ची को रख छोड़ा होगा ताकि कोई उदारमना व्यक्ति उसका पालन पोषण कर सके.
पुलिस ने बताया
धूपगुड़ी के झाड़लता दो नंबर ग्राम पंचायत अंतर्गत टैंगकाली बाजार इलाके के निवासी प्रभात राय के साथ दुरामारी के प्रामाणिकपाड़ा की निवासी सविता राय के साथ 10 साल पहले शादी हुई थी. प्रभात राय पेशे से किसान हैं. उनकी पहले से दो बेटियां हैं जिनमें एक आठ साल की और दूसरी तीन साल की. प्रभात राय ने बताया कि बच्ची घर में नहीं है यह उन्हें पता नहीं था.
घटना के समय वे विवाह भोज में शामिल होने गये थे. उसके बाद ही उन्हें बच्ची के सड़क किनारे छोड़े जाने की जानकारी मिली. सुबह प्रभात राय के पिता ने देखा कि उनके पुत्र और पुत्रवधू घर पर नहीं हैं. उन्होंने तत्काल ही प्रभात राय को इसकी जानकारी दी. स्थानीय लोगों से उन्हें पता चला कि बच्ची सही सलामत है.
हालांकि अभी भी उन्होंने पुलिस को यह नहीं बताया है कि बच्ची उनके घर की है. वहीं, पुलिस का प्राथमिक अनुमान है कि एक एक कर तीन बच्चियों को जनने के बाद हताशा में महिला ने ऐसा काम किया है.

Next Article

Exit mobile version