सिलीगुड़ी: राज्यरानी को हादसे से बचानेवाले युवक होंगे सम्मानित

सिलीगुड़ी : पूर्वोत्तर सीमांत (एनएफ) रेलवे के महाप्रबंधक संजीव राय उन दो ग्रामीण युवाओं को पुरस्कृत करेंगे, जिन्होंने गत 7 जनवरी को गुवाहाटी-सिलघाट टाउन राज्यरानी एक्सप्रेस को हादसे का शिकार होने से बचाया था. उस दिन गाड़ी को विवेकानंद विश्वास और सूर्य प्रताप सिंह चला रहे थे. असम में पुरानीगुदाम स्टेशन से गुजरने के बाद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 25, 2019 2:26 AM

सिलीगुड़ी : पूर्वोत्तर सीमांत (एनएफ) रेलवे के महाप्रबंधक संजीव राय उन दो ग्रामीण युवाओं को पुरस्कृत करेंगे, जिन्होंने गत 7 जनवरी को गुवाहाटी-सिलघाट टाउन राज्यरानी एक्सप्रेस को हादसे का शिकार होने से बचाया था. उस दिन गाड़ी को विवेकानंद विश्वास और सूर्य प्रताप सिंह चला रहे थे.

असम में पुरानीगुदाम स्टेशन से गुजरने के बाद उन्होंने देखा कि दो युवक ट्रेन को रोकने के लिए सामने खड़े होकर अपने हाथ लहरा रहे हैं. उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन रोक दी. उन्होंने उतर कर देखा तो पाया कि पटरी में दरार है. हादसा रोकने में मदद करनेवाले युवाओं विकास दास और सूर्य दास को सम्मानित किया जायेगा.
इसके अलावा तिनसुकिया डिवीजन के ड्राइवर सीएस गोगोई व सहायक ड्राइवर राजीव कुमार और अलीपुरद्वार डिवीजन के सहायक ड्राइवर विनोद कुमार बागड़ी को भी पुरस्कार देने का फैसला किया गया है. इन तीनों ने आपात स्थित में ट्रेन रोक कर जंगली हाथियों की जान बचायी थी. मौके पर चरण दास और दिवाकर कुमार नामक मालगाड़ी के दो ड्राइवर भी पुरस्कृत होंगे, जो पहली बार नवनिर्मित बोगीबील रेल पुल से गुज़रे थे.

Next Article

Exit mobile version