ममता बनर्जी को सता रहा बंगाल में घुसपैठ का डर, अधिकारियों को दिया यह निर्देश

सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल में अवैध प्रवासियों की घुसपैठ का डर सताने लगा है. इसलिए उन्होंने अलीपुरद्वार के प्रशासन को कुछ विशेष निर्देश दिये हैं. इसे भी पढ़ें : आदिवासी नेता छत्रधर महतो की जमानत याचिका पर फैसला सुनाने से कोर्ट का इन्कार बुधवार को हुई एक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 12, 2018 9:28 AM

सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल में अवैध प्रवासियों की घुसपैठ का डर सताने लगा है. इसलिए उन्होंने अलीपुरद्वार के प्रशासन को कुछ विशेष निर्देश दिये हैं.

इसे भी पढ़ें : आदिवासी नेता छत्रधर महतो की जमानत याचिका पर फैसला सुनाने से कोर्ट का इन्कार

बुधवार को हुई एक बैठक में मुख्यमंत्री ने पड़ोसी असम के घटनाक्रमों को लेकर अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा.कहाकिअसममें जुलाई के अंत में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का अंतिम सौदा प्रकाशित होना निर्धारित है. इसलिए इस बात पर नजर रखें कि क्या इस पूर्वोत्तर राज्य को छोड़कर लोग बंगाल में आ रहे हैं.

उन्होंने अलीपुर द्वार खंड विकास अधिकारियों से कहा कि उनके संज्ञान में यदि असम से घुसपैठ होने की कोई घटना आती है, तो वे तुरंत जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को इसके बारे में जानकारी दें. उन्होंने अलीपुर जिले की प्रशासनिक समीक्षा बैठक में यहां कहा कि असम में कुछ समस्याएं चल रही हैं. वहां से कुछ को धकेले जाने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बंगाल दौरे से पहले ममता बनर्जी ने की किसानों के कर्जमाफी की मांग

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में वर्ष 1951 के एनआरसी को अद्यतन बनाने का काम चल रहा है, ताकि राज्य के मूल निवासियों की पहचान हो सके और गैर कानूनी प्रवास को रोका जा सके.

Next Article

Exit mobile version