संसद के सेंट्रल हॉल पहुंचीं ममता

कोलकाता: अपने दिल्ली सफर के दूसरे दिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बेहद व्यस्त रहीं. इस दौरान वह संसद भवन के सेंट्रल हॉल में भी गयीं, जहां उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताआें व केंद्र सरकार के मंत्रियों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने सेंट्रल हॉल में सबसे अधिक समय समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद अभिनेत्री जया बच्चन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 27, 2016 7:18 AM
कोलकाता: अपने दिल्ली सफर के दूसरे दिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बेहद व्यस्त रहीं. इस दौरान वह संसद भवन के सेंट्रल हॉल में भी गयीं, जहां उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताआें व केंद्र सरकार के मंत्रियों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने सेंट्रल हॉल में सबसे अधिक समय समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद अभिनेत्री जया बच्चन एवं केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री एसएस अहलुवालिया के साथ बिताया.
सूत्रों के अनुसार दार्जिलिंग के भाजपा सांसद श्री अहलुवालिया के साथ उन्होंने राज्य की विभिन्न परियोजनाआें के बारे में विस्तार से बातचीत की. जानकारों का मानना है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद से ही तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी राष्ट्रीय राजनीति में अपने कद को ऊंचा बनाने की कोशिश में लगी हुई हैं.

सेंट्रल हॉल में उनका वक्त बिताना उनकी इस योजना का ही एक हिस्सा है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनकी प्रस्तावित भेंट राष्ट्रीय राजनीति में उनकी बढ़ती पसंद को ही दर्शाता है. विशेषज्ञों का मानना है कि इन तीन नेताआें की मुलाकात देश में गैरभाजपा व गैरकांग्रेसी दलों के एक नये गंठबंधन की आेर इशारा कर रहा है.

Next Article

Exit mobile version