सीएम को बयान वापस लेना चाहिए : राज्यपाल

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपने उस बयान को वापस लेना चाहिए, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बंगाल की धरती पर उतरने की अनुमति नहीं देंगी. राज्यपाल ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2020 2:04 AM

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपने उस बयान को वापस लेना चाहिए, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बंगाल की धरती पर उतरने की अनुमति नहीं देंगी. राज्यपाल ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार के साथ अपनी दूरियाें को समाप्त करना होगा. केंद्र व राज्य के बीच खाई को पाटा जाना चाहिए.

गौरतलब है कि प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी 11 व 12 जनवरी को कोलकाता आये थे. सोमवार को राजभवन में एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बातचीत में राज्यपाल ने कहा कि मिलेनियम पार्क में कार्यक्रम समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री का बयान सुनकर वह स्तब्ध हैं. मुख्यमंत्री ने कहा था कि प्रधानमंत्री को राज्य की सड़क पर उतरने की अनुमति ही नहीं दी जायेगी. भला कोई मुख्यमंत्री ऐसा कैसे कह सकता है.
मुख्यमंत्री का यह बयान असंवैधानिक है. मुख्यमंत्री को अपना यह बयान वापस लेना चाहिए. वहीं, राज्य सरकार के साथ जारी टकराव को लेकर धनखड़ ने कहा कि वह न तो सरकार के चाटुकार हैं और ना ही डाकघर के रबड़ स्टैम्प. वह संविधान के अनुसार अपनी सूझ-बूझ से कार्य करेंगे.
उन्होंने आगे कहा कि वह झुक सकते हैं, लेकिन समर्पण नहीं कर सकते. अनुरोध कर सकते हैं, लेकिन अपनी कमजोरी नहीं दिखा सकते. उन्होंने कहा कि वह राज्य सरकार से बातचीत करने को तैयार हैं. केंद्र और राज्य के बीच किसी भी किसी भी मुद्दे पर यदि कोई टकराव हो तो वह इसमें हस्तक्षेप करने को तैयार हैं.

Next Article

Exit mobile version