भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा- आधार, पैन कार्ड नागरिकता के प्रमाण नहीं

हावड़ा : राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार को कहा कि आधार और पैन कार्ड नागरिकता के प्रमाण नहीं हैं. उन्होंने शरणार्थियों से आग्रह किया कि वे संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के तहत अपनी नागरिकता प्राप्त करें. घोष यहां सीएए के समर्थन में आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने लोगों से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 18, 2020 6:10 AM

हावड़ा : राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार को कहा कि आधार और पैन कार्ड नागरिकता के प्रमाण नहीं हैं. उन्होंने शरणार्थियों से आग्रह किया कि वे संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के तहत अपनी नागरिकता प्राप्त करें. घोष यहां सीएए के समर्थन में आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने लोगों से कहा कि वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के अन्य नेताओं के ‘जाल’ में नहीं आयें जो कह रहे हैं कि दशकों से पश्चिम बंगाल में रह रहे उन शरणार्थियों को नागरिकता के लिए आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है जिनके पास आधार और पैन कार्ड है. घोष ने कहा, ‘यह गुमराह करने वाली बात है क्योंकि शरणार्थियों को नये सिरे से नागरिकता कानून के जरिये नागरिकता लेनी होती है.

यदि आप अपना विवरण जमा नहीं करते हैं, तो आप परेशानी में पड़ जायेंगे.’ अपने भाषण में उन्होंने देश भर में सीएए के खिलाफ हो रही रैलियों पर भी निशाना साधा और कहा ‘जब हिंदुओं को पड़ोसी देशों से भारत भागना पड़ा तो बुद्धिजीवी कभी सड़कों पर नहीं उतरे.’ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सीएए शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए लाया गया है न कि नागरिकों से इसे छीनने के लिए.

उन्होंने कहा, ‘‘विपक्ष जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. प्रधानमंत्री नागरिकता के लिए आवेदन करने की खातिर तीन से चार महीने का समय देंगे. आप सभी को नागरिकता के लिए आवेदन करना चाहिए. आपको कुछ भी साबित करने के लिए दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं है, बस अपने माता-पिता के नाम के साथ फॉर्म भरें और आपको नागरिकता मिल जायेगी.’

Next Article

Exit mobile version