KPT के 150 वर्ष : प्रधानमंत्री 11 जनवरी को कोलकाता दौरे पर

कोलकाता/नयी दिल्ली : कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट (KPT) 11 जनवरी को अपना 150वां वर्षगांठ मनाने जा रहा है. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. इसके लिए प्रधानमंत्री शनिवार (11 जनवरी) को कोलकाता पहुंच रहे हैं. इस दौरान श्री मोदी कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 10, 2020 4:01 PM

कोलकाता/नयी दिल्ली : कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट (KPT) 11 जनवरी को अपना 150वां वर्षगांठ मनाने जा रहा है. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. इसके लिए प्रधानमंत्री शनिवार (11 जनवरी) को कोलकाता पहुंच रहे हैं.

इस दौरान श्री मोदी कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे और धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, शनिवार को प्रधानमंत्री कोलकाता में चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

बयान में कहा गया है कि इन इमारतों में पुराना करेंसी बिल्डिंग, बेल्वेदेरे हाउस, मेटकॉफ हाउस और विक्टोरिया मेमोरियल हॉल शामिल हैं. संस्कृति मंत्रालय ने इनकी मरम्मत एवं साज-सज्जा का काम किया है. मंत्रालय विभिन्न मेट्रो शहरों में ऐसी प्रसिद्ध इमारतों के आसपास सांस्कृतिक स्थलों का विकास कर रही है.

इसके तहत कोलकाता, दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद और वाराणसी में परियोजना को लिया गया है. शनिवार एवं रविवार को मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वे कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के वर्तमान एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन फंड में कमी को पूरा करने के लिए अंतिम निबटारे के तहत 501 करोड़ रुपये का चेक भी भेंट करेंगे.

Next Article

Exit mobile version