घर-घर पहुंचेगा आरएसएस, भागवत बनायेंगे रणनीति

करेंगे सांगठनिक और समीक्षा बैठक विशिष्ट नागरिकों के साथ करेंगे मुलाकात कोलकाता :राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत अगले माह सितंबर में दो बार बंगाल दौरे पर आयेंगे. वह बंगाल में आरएसएस की सांगठनिक व समीक्षा बैठक करेंगे और भविष्य की रणनीति तय करेंगे. आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी के अनुसार आरएसएस प्रमुख 31 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 27, 2019 1:43 AM

करेंगे सांगठनिक और समीक्षा बैठक

विशिष्ट नागरिकों के साथ करेंगे मुलाकात
कोलकाता :राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत अगले माह सितंबर में दो बार बंगाल दौरे पर आयेंगे. वह बंगाल में आरएसएस की सांगठनिक व समीक्षा बैठक करेंगे और भविष्य की रणनीति तय करेंगे. आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी के अनुसार आरएसएस प्रमुख 31 अगस्त को कोलकाता आयेंगे तथा दो सितंबर तक कोलकाता में रहेंगे.
इस दौरान वह विशिष्ट नागरिकों के साथ मुलाकात करेंगे और संगठन की समीक्षा बैठक भी पदाधिकारियों के साथ करेंगे. हाल में दक्षिण बंगाल के प्रांत प्रमुख विद्युत मुखर्जी की जगह जलधर महतो को संघ की बंगाल में जिम्मेदारी सौंपी गयी है.
उसी तरह से उत्तर बंगाल प्रांत की जिम्मेदारी श्यामाचरण राय को दी गयी है. बैठक में प्रांत के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी. आरएसएस ने 2021 के पहले प्रत्येक मंडल में दो शाखाएं, साप्ताहिक बैठक ‘मिलन’ और मासिक बैठक ‘मंडली’ शुरू करने का लक्ष्य रखा है. उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष भी श्री भागवत बंगाल में अलग-अलग चरणों में लगभग एक सप्ताह तक रहे थे और विशिष्ट नागरिकों के साथ बैठक की थी और रणनीति तय की थी. स्थानीय स्तर पर भी स्वयंसेवकों के साथ बैठक की थी.

Next Article

Exit mobile version