बंगाल : 19 नगरपालिकायों में चुनाव के लिए भाजपा ने राज्य चुनाव आयोग पर बनाया दवाब

– भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य चुनाव आयुक्त को दिया ज्ञापन कोलकाता : प्रदेश भाजपा ने 19 नगरपालिकाओं में चुनाव के लिए राज्य चुनाव आयोग पर दवाब बनाना शुरू कर दिया है. मंगलवार को प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार व भाजपा के दो विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य चुनाव आयुक्त सौरभ दास से मुलाकात […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 9, 2019 10:26 PM

– भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य चुनाव आयुक्त को दिया ज्ञापन

कोलकाता : प्रदेश भाजपा ने 19 नगरपालिकाओं में चुनाव के लिए राज्य चुनाव आयोग पर दवाब बनाना शुरू कर दिया है. मंगलवार को प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार व भाजपा के दो विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य चुनाव आयुक्त सौरभ दास से मुलाकात की और उनसे 19 नगरपालिकाओं में चुनाव कराने की मांग की.

श्री मजूमदार ने कहा कि नगरपालिकाओं में चुनाव कराने का दायित्व राज्य चुनाव आयोग का है, लेकिन राज्य चुनाव आयोग ने सत्तारूढ़ पार्टी के दवाब में अपने दायित्व का पालन नहीं कर रहा है. राज्य चुनाव आयोग की संवैधानिक जिम्मेदारी है कि वह राज्य की जिन नगरपालिकाओं में चुनाव नहीं हुए हैं, वहां चुनाव कराए.

श्री मजूमदार ने हाल में विधानसभा में पारित नगरपालिका संशोधन विधेयक पर आपत्ति जतायी, जिसमें राज्य के शहरी व नगरपालिका मंत्री को किसी को मेयर या चेयरमैन नियुक्ति का अधिकार दिया गया है. श्री मजूमदार ने कहा कि माकपा के शासनकाल में भी संवैधानिक व्यवस्था में इतनी गड़बड़ी नहीं हुई, जितनी तृणमूल सरकार कर रही है. यह विधेयक गणतांत्रिक व्यवस्था के खिलाफ है.

उन्होंने कहा कि कई नगरपालिकाओं के पार्षद तृणमूल छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए हैं, लेकिन वहां सरकार प्रशासक की नियुक्ति कर रही है, जो पूरी तरह से असंवैधानिक है. श्री मजूमदार ने संकेत दिया कि तृणमूल कांग्रेस के गणतांत्रिक विरोधी रवैये के खिलाफ राजनीतिक लड़ाई जारी रहेगी. इसके साथ ही कानूनी लड़ाई का रास्ता भी अपनाया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version