जय हिंद बनाम जय श्रीराम : मोदी की मंत्री देबश्री की ”गांधीगिरी” से उलटी पड़ी तृणमूल की चाल

।। अजय विद्यार्थी ।। कोलकाता : पश्चिम बंगाल में ‘जयश्री राम‘ बनाम ‘जय हिंद, जय बांग्ला’ की लड़ाई दिनों-दिन तेज होती जा रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा जयश्री राम बोले जाने पर नाराजगी जताये जाने के बाद बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने ‘जयश्री राम’ लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड मुख्यमंत्री को भेजने की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 5, 2019 9:11 PM

।। अजय विद्यार्थी ।।

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में ‘जयश्री राम‘ बनाम ‘जय हिंद, जय बांग्ला’ की लड़ाई दिनों-दिन तेज होती जा रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा जयश्री राम बोले जाने पर नाराजगी जताये जाने के बाद बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने ‘जयश्री राम’ लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड मुख्यमंत्री को भेजने की घोषणा की थी.
तृणमूल नेताओं ने भी पटलवार करते हुए श्री सिंह के साथ-साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में बंगाल से शामिल हुईं केंद्रीय महिला व बाल सुधार राज्य मंत्री देबश्री चौधुरी सहित अन्य नेताओं का मोबाइल नंबर फेसबुक और वाट्सएप्प पर वायरल कर दिया और उनके मोबाइल फोन पर ‘ जय हिंद, जय बांग्ला’ लिख कर भेजने की अपील की.

तृणमूल नेताओं की अपील के बाद कुछ भाजपा नेताओं ने लंबे समय से सार्वजनिक रहे अपने मोबाइल नंबर फिलहाल अस्थायी रूप से बंद कर दिया है और उनके नंबर लग ही नहीं रहे हैं, लेकिन रायगंज की नवनिर्वाचित सांसद व केंद्रीय बाल व महिला सुधार राज्य मंत्री देबश्री चौधुरी ने गांधीगिरी दिखाते हुए विरोधियों को भी अपना बनाना शुरू कर दिया है.

प्रभात खबर से बातचीत करते हुए सुश्री चौधुरी बताती हैं : तृणमूल कांग्रेस ने मेरा नंबर वायरल कर दिया है, ताकि लोग मेरे नंबर पर ‘जय हिंद, जय बांग्ला’ लिखकर भेजें. मेरा नंबर लिखा पोस्टर उनके संसदीय क्षेत्र रायगंज के विभिन्न इलाकों में चिपका दिया गया है. पहले मुझे लगा कि इससे तो मेरी परेशानी बढ़ गयी, लोग मुझे परेशान करेंगे.

वह कहती हैं : जब से मेरा नंबर वायरल हुआ है, सैंकड़ों लोग, जो मुझे कभी जानते भी नहीं थे और मुझे फोन भी नहीं किया था, वे मुझे फोन कर रहे हैं. मैं खुद ही फोन उठाती हूं और जब लोगों को पता चलता है कि मैं सांसद और मंत्री देबश्री चौधुरी हूं, तो वे बहुत ही खुश होते हैं और मुझे न केवल जीत की बधाई देते हैं, वरन मेरे मंत्री बनाये जाने पर खुशी भी जाहिर करते हैं.

सुश्री चौधुरी कहती हैं : कबीर का एक दोहा है : ‘जो तोकूं कांटा बुवै, ताहि बोय तू फूल, तोकू फूल के फूल है, बाकूं है त्रिशुल (यानी यदि कोई आपके रास्ते में कांटा लगाता है, तो आप उसकी जगह फूल लगायें, आपका फूल तो फूल ही रहेगा, लेकिन उसका कांटा त्रिशूल बन जायेगा).

वह कहती हैं : तृणमूल कांग्रेस ने मुझे परेशान करने और सताने के लिए मेरा मोबाइल नंबर वायरल किया था, लेकिन इससे तृणमूल कांग्रेस को ही नुकसान हो रहा है. जो कोई भी मुझे फोन कर रहा है. यह जानकर खुश हो जाता है कि उसकी मंत्री से बात हो रही है और वह मेरा मुरीद बन जा रहा है. फोन तो ‘जय हिंद, जय बांग्ला’ बोलने के लिए करते हैं, लेकिन जब फोन रखते हैं, तो ‘जय श्रीराम, जय मां काली’ बोल कर रखते हैं.

वह कहती हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दे‍श में सबका साथ और सबका विकास हुआ है. अब इस चुनाव ने साबित कर दिया है कि प्रधानमंत्री पर सबका विश्वास भी है. लोकसभा चुनाव में भाजपा को राज्य से 18 सीटें मिली हैं, लेकिन जिन लोगों ने भाजपा को वोट नहीं भी दिया था. अब भाजपा के साथ जुड़ना चाहते हैं और कईयों ने फोन पर ही भाजपा में शामिल होने की इच्छा भी जतायी है. उनका मोबाइल नंबर वायरल होने से उनका और उनकी पार्टी का भला ही हो रहा है.

Next Article

Exit mobile version