कोलकाता : हो सकता है राजीव कुमार का तबादला

कोलकाता : कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को उनके पद से हटाया जा सकता है. सारधा चिटफंड मामले की जांच के सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 20 फरवरी को होनी है. प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक, इससे पहले ही राजीव कुमार का तबादला हो सकता है. बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 15, 2019 4:50 AM

कोलकाता : कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को उनके पद से हटाया जा सकता है. सारधा चिटफंड मामले की जांच के सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 20 फरवरी को होनी है. प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक, इससे पहले ही राजीव कुमार का तबादला हो सकता है. बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग ने हाल में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक में साफ कर दिया था कि लोकसभा चुनाव से पहले एक ही पद पर तीन वर्षों से तैनात प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला राज्य सरकार को कर देना होगा.

प्रशासनिक अधिकारी बताते हैं कि चुनाव आयोग के इसी निर्देश के तहत राजीव कुमार का तबादला होना है. गौरतलब है कि सारधा चिटफंड मामले में सीबीआइ की टीम ने हाल में शिलांग में राजीव कुमार से लगातार पांच दिनों में 36 घंटे पूछताछ की. इस पूछताछ से संबंधित रिपोर्ट सीबीआइ 20 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में पेश करेगी.
इसी सुनवाई से पहले राजीव कुमार का तबादला किये जाने की भी अटकलें तेज हो गयी हैं. यह भी उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले सीबीआइ ने कोलकाता में कुमार के आवास पर पहुंचकर उनसे पूछताछ का प्रयास किया था.
इस दौरान पुलिस और सीबीआइ अधिकारियों में भिड़ंत हो गयी थी. पुलिस ने सीबीआइ के कुछ अधिकारियों को हिरासत में ले लिया, हालांकि थोड़ी देर बाद ही उन्हें छोड़ दिया गया. सीबीआइ की इस कार्रवाई के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीन दिनों तक धरने पर बैठीं. उधर, सीबीआइ सुप्रीम कोर्ट चली गयी. शीर्ष अदालत ने कुमार की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए उनसे शिलांग में पूछताछ का निर्देश दिया. इसी के बाद पुलिस कमिश्नर से सीबीआइ के अधिकारियों ने शिलांग में लंबी पूछताछ की.

Next Article

Exit mobile version