कोलकाता पुलिस के खिलाफ दिल्ली में एफआइआर करेगी सीबीआइ

छापेमारी में गये सीबीआइ के 40 अधिकारियों के लिखित बयान हुए रिकार्ड केंद्रीय जांच एजेंसी के काम में बाधा देने व मारपीट करने का आरोप आरोप में गैरजमानती धाराओं के तहत शिकायत दर्ज करेगी सीबीआई घटना के समय का वीडियो रिकार्डिंग भी सबूत के तौर पर पेश करेगी सीबीआइ कोलकाता : रविवार शाम को कोलकाता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 4, 2019 3:40 AM
  • छापेमारी में गये सीबीआइ के 40 अधिकारियों के लिखित बयान हुए रिकार्ड
  • केंद्रीय जांच एजेंसी के काम में बाधा देने व मारपीट करने का आरोप
  • आरोप में गैरजमानती धाराओं के तहत शिकायत दर्ज करेगी सीबीआई
  • घटना के समय का वीडियो रिकार्डिंग भी सबूत के तौर पर पेश करेगी सीबीआइ
कोलकाता : रविवार शाम को कोलकाता में घटी घटना के खिलाफ सीबीआइ की टीम कोलकाता पुलिस के खिलाफ दिल्ली में एफआइआर करने की तैयारी में जुट गयी है. सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर वह सारधा चिटफंड कांड की जांच के सिलसिले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ के लिए पार्क स्ट्रीट इलाके के लाउडन स्ट्रीट में उनके आवास स्थल पर गये थे.
वहां से सीबीआइ अधिकारियों को जबरन शेक्सपीयर सरणी थाने में ले जाकर वहां उनके साथ मारपीट कर उन्हें काम में बाधा दी गयी. उनके पास कागजात थे, उन्हें देखा नहीं गया. उनके द्वारा दिये गये कागजातों को थाने के अधिकारियों ने रिसिव नहीं किया और अपने हिरासत में ले लिया. इन घटनाओं के बाद कोलकाता पुलिस के खिलाफ गैरजमानती धारा के तहत एफआइआर दर्ज कराने का निर्णय लिया गया है.
सीबीआइ के जो 40 अधिकारी इस छापेमारी में मौजूद थे और जो बदसलूकी के शिकार हुए हैं, उन सभी से लिखित बयान लिया जा रहा है. घटना का वीडियो रिकार्डिंग भी सबूत के तौर पर पेश किया जायेगा. सीबीआइ की टीम अब बड़े स्तर पर कानूनी लड़ाई शुरू करने की तैयारी में जुट गयी है. सुप्रीम कोर्ट को भी सोमवार को इसकी जानकारी दी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version