कोलकाता : जेयू को यूजीसी से मिलेगा 125 करोड़ रुपये

कोलकाता : देशभर में चार शीर्षस्थ शोध योग्य विश्वविद्यालयों की सूची में कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) को शामिल कर लिया गया है. केंद्रीय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से इसके लिए 125 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित करने की तैयारी की जा रही है. इस धनराशि की मदद से विश्वविद्यालय में शोध संबंधी उपकरणों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 1, 2019 9:37 AM
कोलकाता : देशभर में चार शीर्षस्थ शोध योग्य विश्वविद्यालयों की सूची में कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) को शामिल कर लिया गया है. केंद्रीय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से इसके लिए 125 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित करने की तैयारी की जा रही है. इस धनराशि की मदद से विश्वविद्यालय में शोध संबंधी उपकरणों की खरीद के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर विकास किया जायेगा. सोमवार को यह जानकारी विश्वविद्यालय के कुलपति सुरंजन दास ने दी. उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय को केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग ने परिष्कृत विश्लेषणात्मक उपकरण सुविधाओं के लिए पूरे भारत में चार नये केंद्रों में से एक के रूप में चिह्नित किया है.
कुलपति सुरंजन दास ने कहा कि शोध संबंधी इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने और अतिरिक्त उपकरणों की खरीद के लिए विश्वविद्यालय को 125 करोड़ रुपये का अनुदान प्राप्त होगा. उन्होंने कहा कि जादवपुर विश्वविद्यालय को देश के चार टॉप विश्वविद्यालयों में शामिल करने संबंधी सूचना न केवल कोलकाता बल्कि राज्य के लिए गौरव का विषय है. हम कोशिश करेंगे कि अपनी गुणवत्ता को और अधिक विकसित कर आगे बढ़ें.

Next Article

Exit mobile version