पढ़ें, कहां मां दुर्गा को पहनायी जायेगी छह करोड़ रुपये की साड़ी

कोलकाता : नीबूतला पार्क के नाम से मशहूर संतोष मित्रा स्क्वायर की दुर्गापूजा इस बार माता की साड़ी के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगी. यहां मां दुर्गा को छह करोड़ रुपये की साड़ी पहनायी जायेगी. साड़ी पूरी तरह सोने की होगी, जिसका वजन 20 किलो ग्राम होगा. इस साड़ी को बनाने का काम मशहूर फैशन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2017 1:16 PM

कोलकाता : नीबूतला पार्क के नाम से मशहूर संतोष मित्रा स्क्वायर की दुर्गापूजा इस बार माता की साड़ी के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगी. यहां मां दुर्गा को छह करोड़ रुपये की साड़ी पहनायी जायेगी. साड़ी पूरी तरह सोने की होगी, जिसका वजन 20 किलो ग्राम होगा. इस साड़ी को बनाने का काम मशहूर फैशन डिजाइनर अग्निमित्रा पाल कर रही हैं.

विश्व के मानचित्र को में दिखेंगी मां दुर्गा, चीन और पाक गायब

सेनको गोल्ड की तरफ से साड़ी के लिए सोना दिया जा रहा है. साड़ी आधुनिक और डिजाइनर होगी. पूजा कमेटी के सचिव सजल घोष ने बताया कि यहां आने पर लोग भूल जायेंगे कि वे कोलकाता में दुर्गापूजा घूम रहे हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कोलकाता को लंदन बनाने के सपने को यहां मूर्तरूप दिया जा रहा है. यहां लंदन का बिगवैन, लंदन आयी, वर्किंघम पैलेस, लंदन ब्रिज, मैडम तुसाद म्यूजियम और शर्लाक होम्स का घर भी होगा. इसके अलावा पूजा मंडप की सड़कें और उस पर लाइट बिल्कुल लंदन की तर्ज पर सजायी जा रही हैं. यहां की पूजा का उद्घाटन राज्यपाल करते हैं, लेकिन इस बार आयोजक मुख्यमंत्री से इसका उदघाटन करवाना चाहते हैं.

चंदननगर के कलाकार बिजली से साज-सज्जा कर रहे हैं, तो मंडप बनाने और लंदन का लुक देने का काम मॉर्डन डेकोरेटर कर रहा है. सुरक्षा के लिए सीसीटीवी और निजी सिक्योरिटी गार्ड के अलावा ड्रोन से भी पहरेदारी की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version