22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पश्चिम बंगाल JEE में झारखंड के हिमांशु बने टॉपर, कहा- सफलता का मूलमंत्र है कड़ी मेहनत

पश्चिम बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस परीक्षा में झारखंड के हिमांशु टॉपर बने हैं. हिमांशु का पैतृक निवास चतरा का हंटरगंज है. हिमांशु के पिता हावड़ा स्टेशन के डिप्टी स्टेशन मैनेजर हैं. टॉपर हिमांशु कड़ी मेहनत को सफलता का मूलमंत्र मानते हैं.

West Bengal News: पश्चिम बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस परीक्षा (West Bengal Joint Entrance Exam) में प्रथम स्थान प्राप्तकर बाली के हिमांशु शेखर ने बंगाल के साथ-साथ झारखंड का मान बढ़ाया है. बैरकपुर के सेंट्रल मॉडल स्कूल के छात्र हिमांशु JEE की परीक्षा में टॉपर हुआ है. हिमांशु का पैतृक निवास झारखंड के चतरा जिला अंतर्गत हंटरगंज है.

परिणाम से परिजन खुश

हावड़ा स्टेशन के डिप्टी स्टेशन मैनेजर उपेंद्र प्रसाद का पुत्र हिमांशु शेखर पश्चिम बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस परीक्षा में टॉप किया है. हिमांशु के इस सफलता पर परिजन काफी खुश है. मूल रूप से चतरा के हंटरगंज निवासी उपेंद्र प्रसाद वर्तमान में पश्चिम बंगाल के बाली स्थित देवानगाजी इलाके में रहते हैं. हिमांशु की मां अनीता प्रसाद गृहिणी हैं.

रोजाना सात से आठ घंटे करते थे पढ़ाई

JEE की परीक्षा में टॉप करने के बाद हिमांशु ने बताया कि उसे यह खबर न्यूज चैनल के जरिये मिली. कहा कि रोजाना सात से आठ घंंटे की पढ़ाई करने का परिणाम है. कहा कि परीक्षा अच्छी तरह से जाने से परिणाम आने की उम्मीद थी, लेकिन टॉप करेंगे, ऐसे उम्मीद नहीं थी. परिणाम देखकर काफी खुशी हुई.

Also Read: Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना का PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी विरोध, बलिया में बवाल

मैथ्स और फिजिक्स पसंदीदा विषय

हिमांशु का पसंदीदा विषय मैथ्स और फिजिक्स है. वह IIT की भी तैयारी कर रहा है. उसे स्वीमिंग और क्रिकेट खेलने में भी रूचि है. खाली समय में उसे सिनेमा देखना पसंद है. इसके बावजूद पढ़ाई पर उसका अधिक फोकस रहा है. हिमांशु ने कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है. कड़ी मेहनत ही सफलता की कुंजी है.

शांत स्वभाव का है हिमांशु

वहीं, हिमांशु के पिता उपेंद्र ने बताया कि वह चतरा के हंटरगंज के रहने वाले हैं. रेलवे में नौकरी मिलने के बाद वह हावड़ा आये और पिछले 22 वर्षों से यही रह रहे हैं. बेटे की इस उपलब्धि से परिवार के सभी लोग बेहद खुश हैं. मां अनीता ने बताया कि अन्य बच्चों की तरह हिमांशु भी खेलकूद में माहिर है. वह शांत स्वभाव का है. पढ़ाई को लेकर वह परेशान नहीं रहता है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Also Read: Agnipath Scheme Protest: CM हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा- बहाली अनुबंध पर और नाम अग्निवीर


रिपोर्ट : जे कुंदन, हावड़ा, पश्चिम बंगाल.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें