21.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पश्चिम बंगाल : विदेश में भी प्राण प्रतिष्ठा का उत्साह, सांसद ने जारी कीं तस्वीरें

भाजपा सांसद सुरिंदर सिंह अहलूवालिया ने अपने सोशल मीडिया वॉल पर साझा की हैं. उन्होंने लिखा है ”सारी दुनिया राममय.” सांसद ने इन तस्वीरों के माध्यम से बताया कि न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में भारतीय प्रवासी अयोध्या के राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा अनुष्ठान का जश्न मना रहे हैं.

बर्दवान/पानागढ़, मुकेश तिवारी : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर जहां समूचा देश खुशी व उल्लास के माहौल में झूम उठा है, वहीं विदेश में रहनेवाले भारतवंशियों में भी उत्साह है. इसकी तस्वीरें दुर्गापुर-बर्दवान के भाजपा सांसद सुरिंदर सिंह अहलूवालिया ने अपने सोशल मीडिया वॉल पर साझा की हैं. उन्होंने अपनी वॉल पर लिखा है : ”सारी दुनिया राममय.” सांसद ने इन तस्वीरों के माध्यम से बताया कि न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में भारतीय प्रवासी अयोध्या के राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा अनुष्ठान का जश्न मना रहे हैं. हाथों में जयश्री राम का झंडा लेकर वे लोग सड़क पर उतर आये हैं. समूचे क्षेत्र को रोशनी से जगमगा दिया है. असल में आज समूचे देश व विश्व के लिए ऐतिहासिक दिन है. 500 वर्षों की लंबी प्रतीक्षा के बाद रामलला अपने धाम में मर्यादा के अनुरूप विराजित हुए हैं. उनकी प्राण-प्रतिष्ठा में देश के प्रधानमंत्री यजमान रहे.

अदालत परिसर में बार एसोसिएशन द्वारा श्रीराम की पूजा अर्चना

पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिला में भी मौजूद सभी मंदिरों और शिवालयों में सोमवार को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान उत्साह का माहौल था. इन सब के बीच ही जिले में बर्दवान जिला अदालत परिसर में भी बार एसोसिएशन द्वारा भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना अदालत के वकीलों द्वारा की गयी. मौके पर बर्दवान सदर भाजपा पार्टी अध्यक्ष अभिजीत ता भी शामिल हुए. इसके पूर्व जिला भाजपा पार्टी अध्यक्ष जिले के नीलपुर आमबगान, पारबीरहटा स्थित बाबा धर्मराज मंदिर, बर्दवान के उल्लास में, स्वस्तिपल्ली,पालसीट, शक्तिगढ़ उत्तरी बाजार, बर्दवान उत्तर विधानसभा के पुटुंडा गांव, हीरागाछी कुलारी गांव समेत बर्दवान बदामतला स्थित बाणेश्वर शिव मंदिर में आयोजित भगवान श्री रामचन्द्र की पूजा में उपस्थित थे. गौरतलब है कि पानागढ़ में जगह -जगह पर मंदिरों राम लला की पूजा अर्चना जारी है.

Also Read: West Bengal : राज्यभर में तृणमूल की सद्भावना रैली आज, कोलकाता में ममता बनर्जी करेंगी नेतृत्व

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें