15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालपश्चिम बंगाल : भारत-बांग्लादेश सीमा पर तीन करोड़ रुपये का सोना जब्त, एक गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल : भारत-बांग्लादेश सीमा पर तीन करोड़ रुपये का सोना जब्त, एक गिरफ्तार

सीमा सुरक्षा बल आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए आरोपी को राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के सुपुर्द कर दिया है. बीएसफ की ओेर से छापेमारी अभियान चलाने का सिलसिला जारी है. ताकि भारत-बांग्लादेश सीमा पर हो रहे अपराधों पर शिकंजा कसा जा सकें.

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर 3.09 करोड़ रुपये मूल्य की सोने की छड़ें और ईंटें जब्त की गईं और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अंगरेल सीमा चौकी क्षेत्र के हलदरपारा से सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने 4.82 किलोग्राम वजन की सोने की दो छड़ें और सोने के 30 बिस्कुट जब्त किए हैं.

बीएसएफ जवानों  ने एक को किया गिरफ्तार

सीमा की सुरक्षा कर रहे जवानों ने इचामती नदी में तीन व्यक्तियों को देखा, जो बांग्लादेश की ओर से भारत में आ रहे थे. बीएसएफ जवानों ने उनका पीछा किया और एक को पकड़ने में सफल रहे जबकि एक फरार हो गया. अधिकारियों ने बताया कि घटना रविवार दोपहर करीब तीन बजे हुई. आरोपी की पहचान प्रोसेनजीत मंडल के रूप में हुई है. आरोपी ने सीमा सुरक्षा बल को बताया कि उसे नदी पार करने और सोने की खेप भारत लाने के लिए एक व्यक्ति ने 500 रुपये दिए थे.

Also Read: WB News : ममता बनर्जी के खिलाफ सुकांत मजूमदार की कथित विवादित टिप्पणी पर तृणमूल का पलटवार
सीमा सुरक्षा बल है अलर्ट मोड में

जब स्थानीय निवासी मंडल बांग्लादेश की ओर गया तो एक व्यक्ति सोने के बिस्कुट और छड़ों के साथ उसका इंतजार कर रहा था. जब मंडल सोने के बिस्कुट और छड़ों को लेकर भारत लौट रहा था तभी सीमा सुरक्षा बलों ने उसे पकड़ लिया. अधिकारियों ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए आरोपी को राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के सुपुर्द कर दिया है. गौरतलब है कि बीएसफ की ओेर से छापेमारी अभियान चलाने का सिलसिला जारी है. ताकि भारत-बांग्लादेश सीमा पर हो रहे अपराधों पर शिकंजा कसा जा सकें. सूत्रों की मानें तो शुक्रवार को भी 2 करोड़ का सोना बीएसएफ ने जब्त किया था.

Also Read: West Bengal : राज्यभर में तृणमूल की सद्भावना रैली आज, कोलकाता में ममता बनर्जी करेंगी नेतृत्व

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें