1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. coronavirus in west bengal getting out of control in between bengal election 2021 fiifth phase pwn

विधानसभा चुनाव के बीच बंगाल में कोरोना से बेकाबू होते हालात, 24 घंटे में 26 की मौत, करीब सात हजार नये मामले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विधानसभा चुनाव के बीच बंगाल में कोरोना से बेकाबू होते हालात
विधानसभा चुनाव के बीच बंगाल में कोरोना से बेकाबू होते हालात
Twitter

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान जारी है. इस बीच कोरोना की रफ्तार काफी तेज होती जा रही है. बेकाबू हुए कोरोना ने अब तक के अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं. राज्य में कोरोना ने फिर नया रिकॉर्ड बनाया है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 6,910 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 24 घंटे में 26 लोगों की मौत हुई है.

शुक्रवार को राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में अब तक 6,43,795 लोग संक्रमित हो चुके हैं. 24 घंटे में 2,818 लोगों ने कोरोना को मात दी है. इसी के साथ स्वस्थ होनेवालों की संख्या बढ़ कर 5,92,242 हो चुकी है. प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ कर 41,047 हो चुकी है, जिनका इलाज चल रहा है. कोरोना संक्रमण से अब तक 10,506 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य का रिकवरी रेट घट कर 91.99 फीसदी पहुंच चुका है. वहीं 24 घंटे में 40,153 सैंपल्स की जांच हुई है.

उधर, कोलकाता एवं उत्तर 24 परगना जिले में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. महानगर में पिछले 24 घंटे में 1,844 लोग संक्रमित हुए हैं एवं नौ लोगों की मौत हुई है. उत्तर 24 परगना में 1,592 लोग संक्रमित हुए हैं एवं सात लोगों की मौत हुई है. बता दे कि पिछले 24 घंटे में इन दो जिलों में सबसे अधिक मामले सामने आये हैं और सर्वाधिक लोगों की मौत हुई है.

इधर राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक दो उम्मीदवारों की मौत हो चुकी है. इस महामारी की वजह से मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र के आरएसपी उम्मीदवार प्रदीप नंदी की मौत हो गई. कोरोना संक्रमित होने के बाद कुछ दिन पहले उन्हें मुर्शिदाबाद के बहरमपुर अस्पताल में भर्ती किया गया था.

बता दें कि इसके पहले ही मुर्शिदाबाद की शमशेरगंज विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रिजाउल हक की कोरोना से मौत हो गई थी. ऐसे में अब जंगीपुर सीट पर भी अब चुनाव स्थगित हो जायेगा. हालांकि इस संबंध में अब तक चुनाव आयोग की ओर से किसी तरह की जानकारी नहीं दी गयी है. ज्ञात हो कि इस सीट 26 अप्रैल को चुनाव होना था.

Posted By: Paawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें