1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. life stopped in west bengal a day before neet 2020 exam due to complete lockdown mth

NEET 2020 के इम्तहान से ठीक पहले बंगाल में संपूर्ण लॉकडाउन, जनजीवन ठप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
संपूर्ण लॉकडाउन में बंगाल की सड़कें वीरान, वाहन नदारद.
संपूर्ण लॉकडाउन में बंगाल की सड़कें वीरान, वाहन नदारद.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में नीट के इम्तहान से एक दिन पहले संपूर्ण लॉकडाउन का असर शुक्रवार को कोलकाता समेत राज्य भर की सड़कों पर दिखा. कम्प्लीट लॉकडाउन की वजह से पूरा जनजीवन ठप हो गया. बहुत कम संख्या में लोग घरों से बाहर निकले हैं. गाड़ियां नदारद हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गयी है.

लॉकडाउन करने से पहले केंद्र से अनुमति लेने के आदेश के बावजूद पश्चिम बंगाल सरकार ने लॉकडाउन लगाया है और इसे लागू किया है. हालांकि, नीट परीक्षा (NEET 2020 Exam) के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार (12 सितंबर, 2020) का संपूर्ण लॉकडाउन वापस लेने की घोषणा कर दी है.

शुक्रवार को सुबह से ही राजधानी कोलकाता समेत राज्य के हर छोटे-बड़े शहर में सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. इसकी वजह यह है कि पूरे राज्य में प्रशासन ने लॉकडाउन को लागू करने के लिए सख्ती बरतने का निर्देश दिया था.

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने कुछ खास दिनों पर प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है. हालांकि, यह अंतिम संपूर्ण लॉकडाउन माना जा रहा है.

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार के कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर लॉकडाउन रखने की योजना के तहत यहां सभी दुकानें बंद हैं. परिवहन के सभी साधन सड़कों से नदारद दिखे. इसकी वजह से बाहर आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें