1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. 8 thousand it professionals gets job with the help of karmo bhumi app in west bengal during coronavirus lockdown says it secretary mtj

पश्चिम बंगाल में ‘कर्म भूमि’ ऐप्प से 8,000 आईटी पेशेवरों को रोजगार मिला, karmobhumi.nltr.org पर आपको भी मिल सकता है काम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पश्चिम बंगाल में ‘कर्म भूमि’ ऐप्प से 8,000 आईटी पेशेवरों को रोजगार मिला, karmobhumi.nltr.org पर आपको भी मिल सकता है काम.
पश्चिम बंगाल में ‘कर्म भूमि’ ऐप्प से 8,000 आईटी पेशेवरों को रोजगार मिला, karmobhumi.nltr.org पर आपको भी मिल सकता है काम.
Prabhat Khabar

कोलकाता : कोरोना महामारी की वजह से दूसरे स्थानों से पश्चिम बंगाल लौटे करीब 8,000 सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) पेशेवरों को अपने राज्य में एक ऐप्प की मदद से रोजगार मिला है. राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

राज्य के आईटी विभाग ने अन्य राज्यों से पश्चिम बंगाल लौटे पेशेवरों को रोजगार ढूंढ़ने में मदद के लिए ‘कर्म भूमि’ ऐप्प पेश किया है. आईटी पेशेवर इस ऐप्प के जरिये सीमित अवधि के लिए राज्य में रोजगार हासिल कर सकते हैं.

बंगाल के आईटी विभाग में संयुक्त सचिव संजय दास ने कहा, ‘कोविड-19 महामारी के बाद बड़ी संख्या में बाहर से आईटी पेशेवर राज्य में लौट आये हैं. वे इस वक्त बेरोजगार हैं. उन्हें रोजगार की तलाश है. सरकार ने उनकी मदद के लिए वेब पोर्टल लांच किया है.’

श्री दास ने बंगाल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा शुक्रवार की रात को आयोजित एक वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार का मानना है कि यह प्रतिभाओं के इस्तेमाल का अच्छा अवसर है. इसी उद्देश्य से हमने ऐप्प शुरू किया है.

श्री दास ने कहा कि करीब 41,000 पेशेवरों तथा 400 नियोक्ताओं ने खुद को इस ऐप्प पर सूचीबद्ध किया है. आईटी विभाग के संयुक्त सचिव श्री दास ने बताया कि इस ऐप्प के जरिये 8,000 से अधिक आईटी पेशेवरों को अब तक नौकरियां मिल चुकी हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें