27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा दुर्गापूजा कमेटियों को करेगी सम्मानित

दुर्गापूजा कमेटियों में अपनी पकड़ बनाने की भाजपा की कवायद कोलकाता : भाजपा कोलकाता और आसपास के क्षेत्रों चर्चित दुर्गापूजा आयोजनों (कमेटियों) को ‘भारतीय जनता शारदोत्सव सम्मान’ से सम्मानित करेगी. ‘जिसकी निष्ठा बेहतर, उसे मिलेगा पुरस्कार.’ प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने प्रभात खबर से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा ने शानदार दुर्गा […]

दुर्गापूजा कमेटियों में अपनी पकड़ बनाने की भाजपा की कवायद

कोलकाता : भाजपा कोलकाता और आसपास के क्षेत्रों चर्चित दुर्गापूजा आयोजनों (कमेटियों) को ‘भारतीय जनता शारदोत्सव सम्मान’ से सम्मानित करेगी. ‘जिसकी निष्ठा बेहतर, उसे मिलेगा पुरस्कार.’ प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने प्रभात खबर से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा ने शानदार दुर्गा पूजा को सम्मानित करने की योजना बनायी है. वे लोग बेहतर पूजा आयोजकों को सम्मानित करेंगे.
पार्टी की ओर से इसके लिए जल्द ही पंजीकरण की शुरुआत की जायेगी. इसमें जो भी पूजा कमेटियों का पंडाल, मूर्तियां, थीम और आयोजन से संबंधित अन्य आकर्षक चीजें बेहतर होंगी, उन्हें आर्थिक पुरस्कार दिया जायेगा. पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय के परामर्श से इसकी शुरुआत की जा रही है. हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि विजेताओं को कितनी धनराशि दी जायेगी, लेकिन एक अच्छी राशि देने का निर्णय लिया गया है.
पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने इसकी सहमति दे दी है. पश्चिम बंगाल में कम से कम 42 हजार छोटी बड़ी दुर्गापूजा होती है. उसमें से करीब दो हजार दुर्गापूजा कमेटियों पर सत्तारूढ़ तृणमूल नेताओं का वर्चस्व है. बाकी कमेटियों के बीच पैठ बनाने के लिए ही पार्टी ने यह रणनीति अपनायी है. लोकसभा का चुनाव संपन्न होने के बाद कोलकाता की दूर्गा पूजा कमेटियों ने भाजपा नेताओं को कमेटी में जगह देनी शुरू की थी, लेकिन इसे लेकर जब विवाद बढ़ा तो खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोर्चा संभाली. पार्टी के नेताओं ने अपने क्षेत्र की पूजा कमेटियों से बैठक शुरू की और भाजपा नेताओं की एंट्री बैन कर दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें