1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news burnpur steel employees union gives notice to ceo about strike of may 3

Bengal News: बर्नपुर इस्पात कर्मचारी संघ ने तीन मई की हड़ताल को लेकर CEO को दिया नोटिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बर्नपुर इस्पात कर्मचारी संघ ने तीन मई की हड़ताल को लेकर CEO को दिया नोटिस
बर्नपुर इस्पात कर्मचारी संघ ने तीन मई की हड़ताल को लेकर CEO को दिया नोटिस
social media

बर्नपुर: बर्नपुर इस्पात कर्मचारी संघ (बीएमएस) के पदाधिकारियों ने आगामी तीन मई की हड़ताल के समर्थन में शुक्रवार को सेल आईएसपी के सीईओ एवी कमलाकर, पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन, सीएलसी (सेंट्रल) तथा आरएलसी को नोटिस दिया. इस अवसर पर विजय कुमार, संजीव बनर्जी, महेश कुमार, अशोक सिंह, विकास गुप्ता आदि मौजूद थे. बर्नपुर इस्पात कर्मचारी संघ (बीएमएस) के महासचिव दीपक कुमार सिंह ने कहा कि बीते 31 मार्च को वेज रिवीज़न को लेकर दिल्ली में पांचों यूनियन की बैठक बुलायी गयी थी.

जिसमें सभी यूनियन ने एकजुट होकर वेज रिवीज़न जल्द करने के लिए कहा था. लेकिन प्रबंधन हमेशा सभी मीटिंग में एक नया प्रॉपगेंडा लाकर जानबूझकर रोकने का प्रयास कर रहा है. इस बैठक में तीन यूनियन बीएमएस, इंटक तथा एचएमएस एक साथ एक मुद्दा को प्रबंधन के सामने रखा. जिसमें वेज रिवीज़न की अवधि 10 साल के साथ एमजीबी 15% भत्ता -35% और पेंशन का कंट्रीब्यूशन 9% की मांग कही गई थी. वहीं सीटू ने और एटक ने पांच वर्ष के लिए अड़े हुए है. बीएमएस ने प्रयास किया था कि सभी एनजेसीएस यूनियन को एक प्लेटफार्म में लाकर आपसी मतभेद को भुलाकर एक साथ कर्मचारियों के हितों के लिये प्रबंधन के अड़ियल रवैया के लिए एक साथ आंदोलन करना होगा.

एक ही दिन एक ही समय एक साथ सभी सेल और आरएनआईएल में हड़ताल होगी. लेकिन एक समान एजेंडा नहीं मिलने की वजह से सभी ने स्वतंत्र रूप से आंदोलन करने पर ज्यादा ज़ोर दिया. फिर भी 15 तारीख को आरएसपी में बीएमएस सभी यूनियनों को बुलाया और कहा कि अगर 16 अप्रैल की शाम तक भी वी संजीवा रेड्डी और तपन सेन की सहमति बनती है.

तो फिर भी बीएमएस हड़ताल एक साथ करने और अपने पहले से तय किया गए तारीख पर विचार कर कर्मचारियों के हित के लिए एक साथ एक समय पर एक ही दिन हड़ताल करेगा. लेकिन कोई सठीक जवाब नहीं मिलने की वजह से शुक्रवार को बर्नपुर तथा सभी सेल के प्लांट में हड़ताल का नोटिस दिया गया. बीएमएस ने सेल के सभी प्लांट में सभी डिपार्टमेंट में जाकर सभी कर्मचारियों से हड़ताल को सफल बनाने के लिए आगे आने का आग्रह करेगी और हड़ताल को सफल बनायेगी.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें