बेटियों ने पिता का पार्थिव शरीर किया दान

पानागढ़ : पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना के वसुधा ग्राम निवासी लखन घोष का पार्थिव शरीर उनकी तीन पुत्रियों तथा पत्नी ने वीरभूम जिले के रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल को दान किया. रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज को मृत देह दान का पहला मामला प्रकाश में आया है. पिता की मृत्यु के उपरांत तीन बेटियों ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 3, 2019 2:53 AM

पानागढ़ : पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना के वसुधा ग्राम निवासी लखन घोष का पार्थिव शरीर उनकी तीन पुत्रियों तथा पत्नी ने वीरभूम जिले के रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल को दान किया. रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज को मृत देह दान का पहला मामला प्रकाश में आया है.

पिता की मृत्यु के उपरांत तीन बेटियों ने अपने पिता की अंतिम इच्छा पूरी करते हुए रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल को पिता का मृत देह दान किया. मृतक व्यक्ति का नाम लखन घोष ( 65) था. मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राएं रिसर्च कर सकें, इस उद्देश्य से ही लखन घोष की अंतिम इच्छा थी कि उनके मरने के बाद उनकी पत्नी तथा तीनों बेटियां उनका मृत देह मेडिकल कॉलेज को दान कर दे.

लखन घोष का मानना था कि मरने के बाद भी उनका मृत देह विद्यार्थियों के काम आ सके इससे बड़ा कोई उपकार नहीं हो सकता. इस बाबत लखन घोष द्वारा स्वलिखित एक पत्र भी मेडिकल कॉलेज के शिक्षार्थियों को दी गई. जिसके तहत उन्होंने अपने जीवित रहते पत्र में लिखा था के उनके निधन के बाद उनका मृत देह मेडिकल के छात्रों को सुपुर्द कर दिया जाये.

Next Article

Exit mobile version