रानीगंज : रानीगंज में त्रिदिवसीय कृषक धान मेला शुरू

रानीगंज : बल्लभपुर में रानीगंज पंचायत समिति एवं प्रखंड विकास कार्यालय ने तीनदिवसीय कृषक धान मेले का आयोजन किया. विभिन्न इलाके के किसानों ने धान बिक्री की. प्रखंड विकास अधिकारी शेखर साईं ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी किसानों के लिए कई योजनाएं शुरु की है. जिलाशासकों को तुरंत चालू करने का निर्देश दिया गया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 31, 2019 2:31 AM

रानीगंज : बल्लभपुर में रानीगंज पंचायत समिति एवं प्रखंड विकास कार्यालय ने तीनदिवसीय कृषक धान मेले का आयोजन किया. विभिन्न इलाके के किसानों ने धान बिक्री की. प्रखंड विकास अधिकारी शेखर साईं ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी किसानों के लिए कई योजनाएं शुरु की है. जिलाशासकों को तुरंत चालू करने का निर्देश दिया गया है. रानीगंज पंचायत क्षेत्र के बल्लभपुर पंचायत एवं चिलोद पंचायत के किसानों से धान की सीधी खरीदारी की गई.

किसी भी दलाल एवं राइस मिल के मालिकों की मनमानी नहीं चलेगी. उन्होंने कहा कि प्रथम दिन 35 किसानों से 360 क्विंटल धान खरीदा गया है. उन्हें 1750 रुपये प्रति क्विंटल की दर से चेक प्रदान किया गया. उन्होंने कहा कि मेले में अगर जरूरत पड़ी तो लगातार यह मुहिम चलायी जायेगी एवं पंचायत क्षेत्र के सभी ब्लॉक में कृषकों से धान की खरीदारी की जाएयेगी.
सहदेव महतो, रामू महतो, श्याम महतो आदि किसानों ने बताया कि मेले के माध्यम से काफी अच्छा फल मिला है. इससे पहले बिचौलिया, दलाल एवं चावल मिल के मालिक बहुत कम दर में धान की खरीदारी करते थे. जिससे उन्ह0947 कोई आय नहीं होती थी. परिजनों के सामने भूखमरी की स्थिति आ जाती थी. बल्लभपुर पंचायत के उपप्रधान श्रीधाम मंडल भी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version