वर्द्धमान विस्फोट मामले में वांछित जेएमबी सदस्य गिरफ्तार

नयी दिल्ली/कोलकाता : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 2014 के वर्द्धमान विस्फोट मामले में प्रतिबंधित संगठन जमातउल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक वांछित सदस्य को पश्चिम बंगाल के हुगली जिले से गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि कादर काजी (32) नाम के इस व्यक्ति को जिले में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 29, 2019 9:27 PM

नयी दिल्ली/कोलकाता : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 2014 के वर्द्धमान विस्फोट मामले में प्रतिबंधित संगठन जमातउल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक वांछित सदस्य को पश्चिम बंगाल के हुगली जिले से गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि कादर काजी (32) नाम के इस व्यक्ति को जिले में आरामबाग पुलिस थाना क्षेत्र से सोमवार की रात में गिरफ्तार किया गया. एनआईए के एक अधिकारी ने बताया, वह वर्द्धमान विस्फोट मामले में वांछित था और उसे एक वांछित अपराधी करार दिया गया था. उन्होंने बताया कि काजी के सहयोगी सज्जाद अली को भी बीती रात चलाये गये अभियान में गिरफ्तार किया गया. वह जेएमबी की गतिविधियों में शामिल था. एनआईए के एक अधिकारी ने बताया, एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्य करते हुए हमारे अधिकारियों ने स्थानीय पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर हुगली के आरामबाग में सोमवार की रात में छापा मारा और जेएमबी के दो संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया जो खागरागढ़ विस्फोट मामले में हमारे रडार पर थे.

कादर का ताल्लुक बीरभूमि जिले के नानुर से है, जबकि सज्जाद मुर्शिदाबाद जिले के कांडी का रहनेवाला है. गौरतलब है कि दो अक्तूबर 2014 को एक मकान में हुए विस्फोट में दो लोग मारे गये थे, जबकि एक अन्य घायल हो गया था. एनआईए अधिकारी से जब यह पूछा गया कि क्या यह दोनों राज्य में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने का षडयंत्र रच रहे थे, तो उन्होंने कहा कि यह अभी स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा, उनसे पूछताछ की जा रही है और एजेंसी इन दोनों के पास से जब्त दस्तावेजों और सामग्रियों की जांच कर रही है.

Next Article

Exit mobile version