बंगाल : मुख्यमंत्री का भाजपा पर निशाना, विभाजन की राजनीति से प्रवासी बंगालियों पर हमले

कई योजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास बांकुड़ा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को नाम लिये बगैर भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कुछ नये राजनीतिक दल सक्रिय हो गये हैं तथा इलाके में विभाजन व द्वेष की राजनीति कर रहे हैं. इसी का परिणाम है कि अन्य राज्यों में कार्यरत राज्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2017 8:39 AM
कई योजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास
बांकुड़ा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को नाम लिये बगैर भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कुछ नये राजनीतिक दल सक्रिय हो गये हैं तथा इलाके में विभाजन व द्वेष की राजनीति कर रहे हैं. इसी का परिणाम है कि अन्य राज्यों में कार्यरत राज्य के मूल निवासियों पर हमला बढ़ रहा है. मुकुटमणिपुर के देदुआ ग्राम मैदान में सरकारी समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दंगाई शक्तियों को राज्य में कोई प्रश्रय न दे.
सुश्री बनर्जी ने कहा कि बंगाल का मजदूर यदि रोजगार की तलाश में गुजरात, राजस्थान या झारखंड जाता है तो उसे क्यों प्रताड़ित किया जाता है? उसकी क्यों हत्या की जाती है? उसे क्यों आतंक के माहौल में कार्य करना पड़ता है? राज्य में नये आये राजनीतिक दल षड्यंत्र कर रहे हैं. तृणमूल बांग्ला संस्कृति एवं मानविकता पर भरोसा करती है, षड्यंत्र एवं दंगा पर नही.
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जंगलमहल इलाके के आदिवासियों के विकास के लिए दर्जनों योजनाएं शुरू की है. 34 वर्षों के वामपंथी शासन में उनका कोई विकास नहीं हुआ था.
उन्होंने कहा कि विभाजन की राजनीति के बजाय विकास के लिए एकता की राजनीति करें. गड़बेता से माओवादियों का आतंक था. उसे समाप्त कर बुनियादी सुविधाएं और रोजगार उपलब्ध कराये जा रहे हैं. खातड़ा के 10.46 लाख ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं से जोड़ा गया है.
750 करोड़ रुपये का जल प्रोजेक्ट मंजूर हुआ है. बांकुड़ा के लिये गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने के लिए 32 एम्बुलेंस दिये जा रहे है. 500 करोड़ की लागत से चेक डेम का निर्माण किया जायेगा. झाड़ग्राम से डिलीमिली, मुकुटमणिपुर, विष्णुपुर, सुसुनिया एवं आयोध्या पहाड़ तक टुरिज्म को बढ़ावा दिया जायेगा.
मुख्यमंत्री ने 66 योजनाओं का उदघाटन एवं 70 योजनाओं का शिलान्यास किया. सांसद मुनमुन सेन, जिला परिषद अध्यक्ष अरुप चक्रवर्ती, मंत्री श्यामल सांतरा, इंद्रनील सेन, जिला शासक मौमिता गोदारा बसू, पुलिस अधीक्षक सुखेन्दू हीरा, विधायक अरुप खां, विधायकर संपा दरीपा, विधायक बीरेंद्रनाथ टुडु, सपन बाउरी, गुरूपद मेटे, समीर चक्रवर्ती, ज्योत्सना मार्डी, बांकुड़ा नगरपालिका चेयरमैन महाप्रसाद सेनगुप्ता, उपाध्यक्ष दिलीप अग्रवाल, महकमाशासक तथा वरीय पुलिस अधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version