आधुनिक सुविधाओं से लैस पांच कोचों का किया निरीक्षण

राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस के सात नये रैकों का मुआयना हावड़ा रेल मंडल में आज से होगा इनका उपयोग आसनसोल : पूर्व रेलवे के मुख्य यांत्रिक अभियंता रविंद्र गुप्ता ने विभिन्न किस्म के पांच कोचों को निरीक्षण किया. उन्होंने वर्तमान में पूर्व रेलवे के लिलूआ कार्यशाला द्वारा प्रोजेक्ट स्वर्ण के तहत राजधानी एवं शताब्दी एक्सप्रेस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 7:53 AM
राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस के सात नये रैकों का मुआयना
हावड़ा रेल मंडल में आज से होगा इनका उपयोग
आसनसोल : पूर्व रेलवे के मुख्य यांत्रिक अभियंता रविंद्र गुप्ता ने विभिन्न किस्म के पांच कोचों को निरीक्षण किया. उन्होंने वर्तमान में पूर्व रेलवे के लिलूआ कार्यशाला द्वारा प्रोजेक्ट स्वर्ण के तहत राजधानी एवं शताब्दी एक्सप्रेस के सात नवीकृत रैकों का मुआयना किया. इन नवनिर्मित डिब्बों को हावडा मंडल 13 दिसंबर से सेवा में लेगी.
डिब्बों में पुरानी एसी कुर्सी कार, एलएचबी एसी तीन स्तरीय, एलएचबी गैर एसी तीन स्तरीय और इंटीग्रल कोच फैक्टरी का निर्माण गैर एसी तीन स्तरीय डिब्बे के साथ गैर एसी पैंट्री कार भी शामिल है. 16 साल पुराने एसी चेयर कोच को कमदूरगामी ट्रेनों शांतिनिकेतन एक्सप्रेस एवं कोलफिल्ड एक्सप्रेस में उपयोग किया जायेगा.
यात्रियों की बेहतर सुविधा के लिए डिजाईन के सामान चेयर की सीट, सीट के नीचे की बोतल फोल्डर, बेहतर स्वच्छता के लिए स्टेनलेस स्टील के स्नैक्स टेबल, पत्रीका बैग के संशोधित डिजाइन, लंबे समय तक चलने वाले कालीन, 100 प्रतिशत एलईडी पैनल प्रकाश बेहतर मोबाईल चाजिर्ग प्वायंट, बेहतर स्वच्छता और दीर्घायु के लिए शौचालय में पूरी तरह से स्टेनलेस स्टील की दीवार पैनलिंग, गंध रहित शौचालय के लिए निकास पंखे, शौचयाल, उच्च गुणवत्ता वाले चमक और दीर्घायु के लिए कोच के पॉलीईरहिथेन से युक्त पेंटींग की गयी है.

Next Article

Exit mobile version