कैजुअल, सफाई कर्मियों का डीएमसी के समक्ष प्रदर्शन

दुर्गापुर : छह सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार को इंटक से संबंधित दुर्गापुर नगर निगम कैजुअल व सफाई कर्मी यूनियन के बैनर तले दुर्गापुर नगर निगम के समक्ष सफाई कार्मियों ने प्रदर्शन िकया. बाद में संगठन के एक प्रतिनिधि दल ने नगर निगम के कमिश्नर अमिताभ दास से भेंट कर उन्हें ज्ञापन सौंपा. संगठन के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 5, 2017 8:46 AM
दुर्गापुर : छह सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार को इंटक से संबंधित दुर्गापुर नगर निगम कैजुअल व सफाई कर्मी यूनियन के बैनर तले दुर्गापुर नगर निगम के समक्ष सफाई कार्मियों ने प्रदर्शन िकया.
बाद में संगठन के एक प्रतिनिधि दल ने नगर निगम के कमिश्नर अमिताभ दास से भेंट कर उन्हें ज्ञापन सौंपा. संगठन के महासचिव सुभाष चंद्र साह ने बताया कि मौजूदा समय में नगर निगम में सौ रुपये की हािजरी पर सफाई कर्मी काम करते हैं जबकि राज्य सरकार के मुताबिक 312 रुपये की हािजरी एक सफाई कर्मी को मिलनी चाहिए. इस महंगाई के जमाने में सौ रूपये हािजरी पर संसार चलाना कितना मुश्किल है एक सफाई कर्मी ही समझ सकता है.
बच्चों की पढ़ाई-लिखाई से लेकर खान-पान और दवाई का खर्च कैसे चल रहा है, यह भगवान ही जानते हैं. उन्होंने कहा कि सामान्य काम के बदले सामान्य वेतन डीएमसी को निर्धारित करना होगा तभी जाकर एक सफाई कर्मी का संसार चल सकेगा.सफाई कर्मी को पीएफ और इएसआई की सुविधा भी देनी होगी तािक भविष्य में स्वास्थ्य परिसेवा बेहतर मिल सके एवं सेवािनवृति के समय पीएफ में जमा राशि मिल सके. यह भविष्य में काम आयेगा. मौके पर संगठन के परिमल रुइदास, उज्जवल रुइदास आिद मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version