16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशउमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद से पूछताछ के लिए STF की टीम साबरमती जेल रवाना, असद को लेकर भी...

उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद से पूछताछ के लिए STF की टीम साबरमती जेल रवाना, असद को लेकर भी पूछे जाएंगे सवाल

उमेश पाल हत्याकांड: जांच पड़ताल में सामने आया है कि उमेश पाल हत्याकांड की साजिश अतीक अहमद के इशारे पर रची गई. अतीक ने ही उमेश पाल को रास्ते से हटाने का फैसला किया और इसके बाद योजना बनाकर अलग अलग लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई. इसमें बरेली जेल में बंद उसके भाई अशरफ सहित अन्य लोगों ने भूमिका निभाई.

Prayagraj: उमेश पाल हत्याकांड के बाद से माफिया अतीक अहमद, उसके परिवार और गुर्गों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. हालांकि ये लोग कानून को चकमा देने में सफल हुए हैं और कई दबिश के बावजूद पुलिस और एसटीएफ को इनका सुराग नहीं मिल पाया है. इसलिए अब अतीक से उसके बेटे और गुर्गों के बारे में पूछताछ की जाएगी. इसे लेकर एसटीएफ की स्पेशल टीम गुजरात रवाना हो गई है. बताया जा रहा है कि टीम साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद से पूछताछ करेगी.

दोनों टीमों ने अपने सवालों की लिस्ट की तैयार

एसटीएफ के साथ प्रयागराज पुलिस की टीम भी मौजूद है. कहा जा रहा है कि यह दोनों टीमें एक साथ अतीक अहमद से पूछताछ करेंगी. इसके लिए दोनों टीमों ने अतीक से पूछे जाने वाले सवालों की अलग अलग सूची तैयार की है. यह पूछताछ रविवार शाम या फिर सोमवार सुबह हो सकती है.

अतीक ने ही किया था उमेश पाल को रास्ते से हटाने का फैसला

दरअसल अभी तक की जांच पड़ताल में सामने आया है कि उमेश पाल हत्याकांड की पूरी साजिश अतीक अहमद के इशारे पर रची गई. अतीक ने ही उमेश पाल को रास्ते से हटाने का फैसला किया और इसके बाद योजना बनाकर अलग अलग लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई. इसमें बरेली जेल में बंद उसके भाई अशरफ सहित अन्य लोगों ने भूमिका निभाई. बेटे असद ​सहित गुर्गों की टीम तैयार की गई.

Also Read: यूपी निकाय चुनाव: मतदाता सूची में नाम शामिल कराने का अंतिम मौका, ऐसे करें 17 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन….
वारदात के बाद अतीक को दी गई जानकारी

वारदात को अंजाम देने वाले गुर्गों के साथ कई शातिर बैकअप में भी रखे गए, जिससे योजना किसी भी हालत में फेल नहीं हो. कहा जा रहा है कि वारदात के बाद अतीक अहमद को इसकी जानकारी भी दी गई और वह इस पर काफी खुश भी हुआ. हालांकि बाद में विधानसभा सत्र के दौरान हत्याकांड पर बवाल मचने के बाद अतीक अहमद को इसकी टाइमिंग पर अफसोस हुआ. अब उसे अपनी और अपने बेटों की चिंता सता रही है.

जांच में मिली कई अहम जानकारियां

माना जा रहा है कि एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस की टीमें जांच पड़ताल में सामने आए सभी बिंदुओं पर अतीक अहमद से गहराई से पूछताछ करेगी. इसमें सदाकत से​ मिली जानकारी के साथ ही अतीक अहमद के मददगार रहे लोगों के बारे में सीधे सवाल किए जाएंगे. दोनों टीम सबूतों को सामने रखते हुए अतीक से सवाल पूछेंगी, जिससे वह इनसे बच नहीं सके. इसके साथ ही अतीक अहमद से उसके बेटे असद और अन्य फरार शूटर्स के छिपे होने को लेकर ठिकानों के बारे में भी सवाल पूछे जाएंगे.

पूछताछ के बाद यूपी लाने पर होगा फैसला

कहा जा रहा है कि अतीक अहमद से रविवार शाम या सोमवार को जेल के अंदर पूछताछ की जा सकती है. इसके बाद अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश लाने पर फैसला लिया जाएगा. इसके लिए कानूनी प्रक्रिया को पूरा कराया जाएगा. हालांकि अतीक इससे बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट में वकील के जरिए याचिका दायर कर चुका है. इसमें उसे यूपी लाए जाने पर जान का खतरा जताया गया है. वहीं साबरमती जेल में पूछताछ की अपील की गई है. अतीक अहमद की याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 17 मार्च की तारीख तय की है. इस पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें