बसपा सांसद पर धोखाधड़ी के आरोप में प्राथमिकी दर्ज

मऊ (उप्र) : सपा-बसपा गठबंधन से घोसी लोकसभा सीट पर निर्वाचित बसपा सांसद अतुल राय की मुश्किलें शनिवार को तब और बढ़ गयीं, जब राय द्वारा नामांकन के दौरान शपथ पत्र में दर्शाये 13 आपराधिक वाद लंबित होने के तथ्य झूठे पाये गये. तथ्य छुपाने को लेकर सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी शब्बीर अहमद ने धोखाधड़ी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 23, 2019 2:52 PM

मऊ (उप्र) : सपा-बसपा गठबंधन से घोसी लोकसभा सीट पर निर्वाचित बसपा सांसद अतुल राय की मुश्किलें शनिवार को तब और बढ़ गयीं, जब राय द्वारा नामांकन के दौरान शपथ पत्र में दर्शाये 13 आपराधिक वाद लंबित होने के तथ्य झूठे पाये गये. तथ्य छुपाने को लेकर सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी शब्बीर अहमद ने धोखाधड़ी समेत आठ गंभीर धाराओं में शहर कोतवाली में राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस उप महानिरीक्षक (चुनाव प्रकोष्ठ, उत्तर प्रदेश) को जांच में पता चला कि राय के खिलाफ 24 आपराधिक मामले लंबित हैं. इसके बाद यह कार्रवाई की गयी है. भाजपा के प्रत्याशी रहे हरिनारायण राजभर ने शिकायत की थी कि शपथ पत्र में झूठी जानकारी दी गयी है.

लोकसभा चुनाव में घोसी संसदीय सीट से बहुजन समाज पार्टी की ओर से अधिकृत प्रत्याशी अतुल राय निवासी वीरपुर, तहसील मुहम्मदाबाद जनपद गाजीपुर ने 25 अप्रैल को जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र निर्धारित प्रारूप में भरकर प्रस्तुत किया था.

नामांकन पत्र के साथ दिये गये नोटरी शपथ पत्र के कॉलम 5 (सेकेंड) क में कुल 13 आपराधिक वाद लंबित दर्शाया गया था. इस संबंध में सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी शब्बीर अहमद ने शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है.

Next Article

Exit mobile version