14.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशगाजियाबाद: पति ने क्रूरता की हदें की पार, चाय बनाने में देरी पर पत्नी की तलवार से काटकर हत्या-बच्चों...

गाजियाबाद: पति ने क्रूरता की हदें की पार, चाय बनाने में देरी पर पत्नी की तलवार से काटकर हत्या-बच्चों पर हमला

धर्मवीर के बेटे सोल्जर ने बताया कि जमीन पर पड़ी खून से लथपथ मां को वह और उसकी बहन लक्ष्मी बचाने के लिए आए तो पिता ने उन पर भी तलवार से हमले का प्रयास किया. दोनों किसी तरह बच गए और शोर मचा दिया. इस पर आसपास के लोग आ गए. उन्हें अपनी ओर आता देख पिता छत से कूदकर भाग गया.

Ghazaibad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जनपद में भोजपुर के गांव फजलगढ़ में चाय बनाने में देरी करने पर पति ने महिला पर तलवार से हमला कर दिया. पति ने गुस्से में पत्नी के सिर और गर्दन पर कई वार किए गए, जिससे उसकी मौत हो गई. शोर सुनकर बीच बचाव करने आए तो बच्चों पर भी आरोपी ने हमला किया. किसी तरह पड़ोसियों की मदद से उसे पकड़ा गया. गाजियाबाद पुलिस ने हत्यारोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. घटनास्थल से खून से सनी तलवार भी बरामद की है गई. एसीपी ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि फॉरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं और अन्य पड़ताल की है. महिला के बेटे की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान आरोपी के हाथ भी खून से सने हुए थे. मौके से खून में सनी तलवार भी बरामद की गई है.

बच्चे कमरे के निचले हिस्से में थे मौजूद

बताया जा रहा है ​​कि गाजियाबाद में भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव फजलगढ़ निवासी धर्मवीर सिंह की शादी करीब 25 साल पहले हापुड़ के कैली में रहने वाली सुंदरी देवी (50) से हुई. धर्मवीर भोजपुर थाने के पास फल का कारोबार करता था. कुछ समय से उसने गांव में ही सब्जी बेचने का काम किया था. परिजनों के मुताबिक धर्मवीर के पांच बच्चे हैं. एक बेटी की शादी हो चुकी है. दो बेटी और दो बेटे साथ रहते हैं. मंगलवार सुबह मकान में निचले हिस्से में बच्चे थे, जबकि ऊपर पति-पत्नी मौजूद थे.

Also Read: UP News: आईआईटी कानपुर के हॉस्टल में कटक की रिसर्चर ने की खुदकुशी, पंखे से लटकता मिला शव, जानें मामला
लकड़ी गीली होने के कारण चाय बनाने में हुई देरी

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि धर्मवीर ने सर्दी अधिक होने के कारण पत्नी से चाय बनाने के लिए कहा. लकड़ी गीली होने के चूल्हे पर चाय बनाने में देरी हो गई. इस वजह से पति पत्नी में कहासुनी होने लगी. कुछ ही देर में विवाद इतना बढ़ा कि धर्मवीर ने घर में रखी तलवार से पत्नी के सिर और गर्दन पर कई वार कर दिए. खून से लथपथ महिला ने बचने के लिए शोर मचा दिया. इस पर बच्चे छत पर आए, उन्होंने दोनों के बीच बचाव करने की कोशिश की तो पिता ने उनपर हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि पत्नी के घायल होकर गिरने के बाद भी आरोपी उस पर वार करता रहा. इस बीच शोर सुनकर पहुंचे पड़ोसियों की मदद से किसी तरह उसे पकड़ा गया. लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची.

नशे का आदी है आरोपी ​पति

स्थानीय लोगों के मुताबिक धर्मवीर मूलरूप से मेरठ जनपद के परतापुर थाना क्षेत्र के गांव कलंजरी का रहने वाला है. करीब 27 साल पहले गांव फजलगढ़ में आकर वह बसा था. वह काफी नशा करता है, इस वजह से मानसिक रूप से बीमार था. स्थानीय लोगों के मुताबिक धर्मवीर अक्सर किसी न किसी के साथ गाली गलौज करता रहता था. बीते दिनों वह वह मकान के पास मंदिर की चोटी पर चढ़ गया था. काफी कोशिशों के बाद उसे नीचे उतारा गया.

शोर सुनकर आए बच्चों पर भी किया हमला

धर्मवीर के बेटे सोल्जर ने बताया कि जमीन पर पड़ी खून से लथपथ मां को वह और उसकी बहन लक्ष्मी बचाने के लिए आए तो पिता ने उन पर भी तलवार से हमले का प्रयास किया. दोनों किसी तरह बच गए और शोर मचा दिया. इस पर आसपास के लोग आ गए. उन्हें अपनी ओर आता देख पिता तलवार लहराते हुए छत से कूदकर भाग गया. गांव के लोगों ने उसे खेत की तरफ जाते हुए देखा था. उनकी सूचना पर पुलिस वहां पहुंची तो वह खेत में छिपा मिला. उसे गिरफ्तार कर लिया गया. सोल्जर ने बताया कि पिता ने तीन दिन पहले मां को धमकी दी थी कि उसे जिंदा नहीं छोड़ेगा. लेकिन, किसी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया. वह तीन दिन पहले ही घर में रखी पुरानी जंग लगी तलवार ले गए थे. उस पर धार लगवाकर लाए थे. बेटे के मुताबिक सभी को लगा कि वह ऐसा डराने के लिए कर रहे हैं. उनके खौफनाक इरादों का अंदाजा नहीं हुआ.

भगवान से पश्चाताप करने की बात

वहीं धर्मवीर ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह सोमवार को सीकरी माता मंदिर गया था. वहां उसने कसम ली थी कि 24 घंटे में पत्नी सुंदरी को मौत के घाट उतार देगा. उसका कहना है कि उसने हत्या के लिए भगवान से क्षमा भी मांग ली थी. कहा था कि वह इसका पश्चाताप भी करेगा. लेकिन, मजबूरी ऐसी है कि हत्या करना जरूरी है. बताया जा रहा है कि उसने मंदिर से लौटकर सुंदरी से कहा था, तूने मेरा अपमान किया है, तेरी जिंदगी के दिन पूरे हो चुके हैं, इस बार तुझे भगवान भी नहीं बचा पाएगा. हत्या के लिए वह तलवार के साथ दरांती भी लेकर आया था. उसने बताया कि अगर तलवार धोखा देती तो दरांती से गला काटता.

पत्नी से की थी मारपीट

सोल्जर ने बताया कि पिता नशे में काफी पैसा खर्च कर चुके हैं. मां ने एक फाइनेंस कंपनी से 50 हजार रुपए का ऋण लिया था. इसमें से 35 हजार घर की मरम्मत में खर्च हो गए. 15 दिन पहले पिता ने मां से बचे 15 हजार रुपए मांगे. मां ने शराब में रुपए खर्च होने की बात कहकर पिता को इसे देने से इनकार कर दिया. इस पर पिता ने मारपीट भी की.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें