16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bareilly News: दीपावली के जश्न में बिजली कटौती नहीं बनेगी बाधा, कंट्रोल रूम स्थापित, जानें हेल्पलाइन नंबर

दीपावली पर बिजली कटौती न हो. इसके लिए अतिरिक्त मोबाइल ट्रांसफार्मर की व्यवस्था की गई है. ट्रांसफार्मर खराब होने पर तुरंत मोबाइल ट्रांसफार्मर भेजे जाएंगे. बिजली विभाग ने 20 से अधिक मोबाइल ट्रांसफार्मर की व्यवस्था बरेली शहर में की है.

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में दीपावली के जश्न में बिजली कटौती रुकावट नहीं बनेगी. यहां 10 से 15 नवंबर तक भरपूर बिजली देने की तैयारी है. इसके लिए बिजली विभाग के मुख्य अभियंता कार्यालय (चीफ इंजीनियर ऑफिस) में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. ये कंट्रोल रूम दीपावली पर 24 घंटे तक काम करेगा. कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों का तुरंत समाधान कराया जाएगा. इसके अलावा अधीक्षण अभियंता ने सभी एसडीओ को अपने अपने क्षेत्र की बिजली आपूर्ति पर निगाह रखने के निर्देश दिए हैं. बिजली विभाग ने अपने कर्मचारियों की छुट्टियों को भी रद्द कर दिया है. बिजली कर्मियों की छुट्टी 8 से 18 नवंबर तक रद्द की गई है. बिजली विभाग ने कंट्रोल रूम के नंबर का हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. दीपावली पर बिजली आपूर्ति नहीं होने पर उपभोक्ता कंट्रोल रूम नंबर 8004912103 पर कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा अधिशासी अभियंता नगर फर्स्ट के सीयूजी 9415901702, अधिशासी अभियंता नगर द्वितीय 9415901701, अधिशासी अभियंता नगर तृतीय के 94159 01719, और अधिशासी अभियंता नगर चतुर्थ के 9415901703 मोबाइल नंबर पर कॉल कर सकते हैं. यहां से भी तुरंत समस्या का समाधान किया जाएगा.

तुरंत भेजे जाएंगे मोबाइल ट्रांसफार्मर

दीपावली पर बिजली कटौती न हो. इसके लिए अतिरिक्त मोबाइल ट्रांसफार्मर की व्यवस्था की गई है. ट्रांसफार्मर खराब होने पर तुरंत मोबाइल ट्रांसफार्मर भेजे जाएंगे. बिजली विभाग ने 20 से अधिक मोबाइल ट्रांसफार्मर की व्यवस्था बरेली शहर में की है. किसी भी क्षेत्र से ट्रांसफार्मर में खराबी आने पर मोबाइल ट्रांसफार्मर से विद्युत आपूर्ति कराई जाएगी. यह ट्रांसफार्मर सभी विद्युत उपकेंद्रों पर मौजूद रहेंगे.

Also Read: Air Pollution: दुनिया के 100 प्रदूषित शहरों में यूपी के 22 जिलों के नाम, नोएडा-हापुड़ और मेरठ का सबसे बुरा हाल
दिवाली पर चोरों के खिलाफ चलेगा अभियान

बिजली विभाग ने दीपावली पर 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की तैयारी की है. मगर, इस दौरान बिजली चोरी न हो.इसके लिए विजिलेंस टीम ने छापेमारी की तैयारी की है.इसके लिए शहर से लेकर देहात तक टीम बनाई गई हैं.इसके अलावा विद्युत उपकेंद्र के कर्मचारी भी बिजली चोरों पर निगाह रखेंगे.शासन ने बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

बिजली बकायदारों को तोहफा

यूपी के बिजली उपभोक्ता बुधवार से बकाया बिल भुगतान के लिए एकमुश्त समाधान योजना यानी ओट्स का लाभ उठा सकेंगे. योजना 8 नवंबर से 31 दिसंबर तक तीन चरणों में लागू की जा रही है. योजना का पहला चरण 8 से 30 नवंबर, दूसरा चरण 1 दिसंबर से 15 दिसंबर और तीसरा चरण 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक चलेगा. इसमें जो उपभोक्ता 30 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन करा लेंगे, उन्हें ओटीएस का सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा. पंजीकरण विभागीय कार्यालयों के अलावा जनसेवा केन्द्र, विद्युत सखी, मीटर रीडर या किसी भी कैश काउंटर से कराया जा सकेगा. बिजली महकमे के अधिकारियों के मुताबिक पहले और दूसरे चरण में 1 किलोवाट तक भार वाले उपभोक्ताओं को पूरा भुगतान करने पर 100 प्रतिशत सरचार्ज माफ हो जाएगा. तीसरे चरण में 80 प्रतिशत की छूट मिलेगी. पहले और दूसरे चरण में 13 किस्तों में भुगतान पर सरचार्ज में 90 प्रतिशत और तीसरे चरण में 70 प्रतिशत छूट मिलेगी. एक किलोवाट से अधिक भार वाले उपभोक्ता दो विकल्पों के तहत भुगतान कर सकेंगे. 30 नवंबर तक पूरा भुगतान करने पर सरचार्ज में 90 प्रतिशत छूट दी जाएगी. वहीं तीन किस्तों में भुगतान पर 80 प्रतिशत और 6 किस्तों में भुगतान पर 70 प्रतिशत की छूट दी जाएगी.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें