1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. bhu students wrote letters with blood to president and pm and roza iftar party row rkt

Varanasi: BHU के छात्रों ने खून से लिखा राष्ट्रपति और पीएम को चिट्ठी, जानें क्यों छात्रों ने उठाया ये कदम

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में इनदिनों छात्रों का आक्रोश थमने का नाम नही ले रहा है. काफी दिनों से कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन से छात्र रोजा इफ्तार पार्टी को लेकर नाराजगी जता रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
BHU के छात्रों ने खून से लिखा चिट्ठी
BHU के छात्रों ने खून से लिखा चिट्ठी
प्रभात खबर

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में इनदिनों छात्रों का आक्रोश थमने का नाम नही ले रहा है. काफी दिनों से कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन से छात्र रोजा इफ्तार पार्टी को लेकर नाराजगी जता रहे हैं. लेकिन ये नाराजगी अब इतनी बढ़ चुकी है कि आज छात्रों ने राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और शिक्षा मंत्री को खून से चिट्ठी लिखी. छात्रों ने कुलपति आवास के सामने ही बैठ खून को इंक बनाकर चिट्ठी लिखी और उसे राष्ट्रपति व अन्य लोगों को पोस्ट कर दिया. इस चिट्ठि में हिंदू-विरोधी गतिविधियों को कैम्पस में कुलपति द्वारा सरंक्षण देने की बात लिखी गई है.

छात्रों ने इन चिट्ठियों में लिखा कि विश्वविद्यालय प्रशासन समेत जिला प्रशासन और कुलपति कैंपस में हिंदू-विरोधी गतिविधियां चला रहे हैं. कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन इफ्तार पार्टी में हिस्सा लेते हैं. मगर जब उन्हें परशुराम जयंती पर आना था तो वे बीमार हो गए. इस तरह का कृत्य BHU में नहीं चलेगा. पिछले दिनों ही विश्वविद्यालय की दीवारों पर ब्राह्मण विरोधी आपत्तिजनक नारे लिखे गए, न उसकी जांच हुई और न ही किसी पर कार्रवाई. कुलपति इन सभी मामलों पर मौन धारण किये हुए हैं.

छात्रों का कहना है कि एक तरफ़ तो कुलपति रोजा इफ्तार पार्टी पर बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं. मगर दुसरी तरफ़ छात्रों द्वारा आयोजित परशुराम जयंती पर आना उन्हें गवारा नहीं होता. ये क्या है आखिर? हालांकि BHU प्रशासन ने सफाई देते हुए कहा था कि इससे पहले भी कुलपति महिला महाविद्यालय में आयोजित इफ्तार पार्टी में हिस्सा लेते रहे हैं. यह किसी नए परंपरा की शुरूआत नहीं है.

रिपोर्ट - विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें