1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up government order night curfew put all places coronavirus omicron guidelines not stop election rally avi

चुनावी रैली पर रोक नहीं, न्यू ईयर से पहले यूपी में लगा नाईट कर्फ्यू, ओमिक्रॉन पर योगी सरकार का फैसला

टीम-9 की बैठक के बाद यूपी सरकार ने घोषणा करते हुए कहा है कि राज्य में नाईट कर्फ्यू लगाया गया है. 25 दिसंबर के बाद रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक सार्वजनिक जगहों पर कर्फ्यू रहेगी. वहीं सरकार ने चुनावी रैली और राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक नहीं लगाई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
यूपी नाईट कर्फ्यू
यूपी नाईट कर्फ्यू
file

उत्तर प्रदेश में ओमिक्रॉन के खतरे के बीच योगी सरकार ने नाईट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. यूपी में 25 दिसंबर से नाईट कर्फ्यू शुरू हो जाएगा. इस दौरान किसी भी जगहों पर 200 से अधिक लोग नहीं जुट सकेंगे. बताया जा रहा है कि क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन को ध्यान में रखते हुए सरकार ने फैसला किया है.

आपदा प्रबंधन पर बनी उच्च स्तरीय कमिटी की बैठक के बाद यूपी सरकार ने घोषणा करते हुए कहा है कि राज्य में नाईट कर्फ्यू लगाया गया है. 25 दिसंबर के बाद रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक सार्वजनिक जगहों पर कर्फ्यू रहेगी. इसके अलावा किसी भी समारोह में 200 से अधिक लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी.

होटल और मॉल में मास्क-सैनिटाइजर अनिवार्य- यूपी सरकार ने होटल और मॉल में मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य कर दिया है. बिना मास्क के लोगों को एंट्री नहीं दी जाने की बात कही है. साथ ही सार्वजनिक जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा. यूपी में अब तक दो ओमिक्रॉन के मरीज सामने आ चुके हैं.

वहीं टीम-9 की बैठक के बाद सरकार की ओर से कहा गया है कि देश के किसी भी राज्य से एवं विदेश से उत्तर प्रदेश की सीमा में आने वाले हर एक व्यक्ति की ट्रेसिंग-टेस्टिंग की जाए. बस, रेलवे और एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए. साथ ही निगरानी समितियों ने कोरोना प्रबंधन में सराहनीय कार्य किया है.

चुनावी रैली पर रोक नहीं- इधर, सरकार की ओर से चुनावी और राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक नहीं लगाई गई है. बता दें कि इसी गुरूवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग और पीएम से चुनाव रोके जाने और इलेक्शन रैली रद्द कर देने की बात कही थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें