1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. 3 more dengue patients found in kanpur one case of zika virus also acy

Kanpur News: डेंगू के मिले तीन नए मरीज, एक में जीका वायरस की पुष्टि

कानपुर में डेंगू के तीन नए मरीज मिले हैं. वहीं, एक केस जीका वायरस का सामने आया है. जिले में कुल डेंगू संक्रमितों की संख्या 609 हो गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कानपुर में मिले डेंगू के 3 नये मरीज
कानपुर में मिले डेंगू के 3 नये मरीज
सोशल मीडिया

Kanpur News: कानपुर में रविवार को डेंगू के तीन और जीका वायरस से संक्रमित एक मरीज मिले हैं. बुखार के दो रोगियों का सैम्पल डेंगू जांच और 30 लोगों के सैंपल जीका जांच के लिए भेजे गए हैं. इन संक्रमितों की बुखार की हिस्ट्री रही है. जिन क्षेत्रों में संक्रमित मिले है, वहां छिड़काव शुरू करा दिया गया है. 179 बुखार के रोगियों के सैम्पल में मलेरिया की जांच कराई गई, लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आई हैं.

डेंगू के 32 एक्टिव केस नगर में हैं. नए संक्रमित तिलसड़ा ,कश्यपनगर और गंगागंज में मिले हैं. कुल डेंगू संक्रमितों की संख्या 609 है. 433 ग्रामीण और 176 संक्रमित नगरीय क्षेत्रों में मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग ने 12 स्थानों पर कैम्प लगाकर स्वास्थ्य परीक्षण किया. इसके अलावा जीका के आठ संक्रमित संक्रमण से मुक्त हो गए हैं.

दूसरी तरफ, 92 पीएचसी पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन किया गया. इनमें 23,928 लोगों ने पंजीकरण कराया. 12 रोगियों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. मेले में सबसे अधिक चर्म रोग के 822 रोगी आए. इसके अलावा गैस्ट्रो के 378, सांस के 216 रोगियों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया. मेले में 266 गोल्डन कार्ड बनाए गए.

(रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें