15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्ययूपीमुरादाबाद में सियासत तेज,संगीत सोम पर केस दर्ज

मुरादाबाद में सियासत तेज,संगीत सोम पर केस दर्ज

मुरादाबाद/लखनऊ :मुरादाबाद के कांठ में करीब एक सप्ताह पहले धार्मिक स्थल से लाउडस्पीकर उतारने को लेकर उपजा विवाद तूल पकड़ता जा रहा है. इधर इस मामले में भाजपा विधायक संगीत सोम पर केस दर्ज कराया गया है. संगीत सोम पर कांठ में माहौल बिगाड़ने का आरोप है. संगीत सोम पर केस लोगों के बयान के […]

मुरादाबाद/लखनऊ :मुरादाबाद के कांठ में करीब एक सप्ताह पहले धार्मिक स्थल से लाउडस्पीकर उतारने को लेकर उपजा विवाद तूल पकड़ता जा रहा है. इधर इस मामले में भाजपा विधायक संगीत सोम पर केस दर्ज कराया गया है. संगीत सोम पर कांठ में माहौल बिगाड़ने का आरोप है.

संगीत सोम पर केस लोगों के बयान के आधार पर दर्ज कराया गया है. कांठ कस्बे में दूसरे दिन शनिवार को भी तनाव बरकरार है. क्षेत्र में धारा 144 लागू है. किसी भी जगह भीड़ इकट्ठा नहीं होने दी जा रही है. कुछ लोगों ने शनिवार को भी भीड़ जमा करने की कोशिश की, जिन्हें समझा-बुझा कर वापस भेज दिया गया. एसएसपी धर्मवीर ने बताया कि उपद्रव करनेवाले 62 लोगों को आपराधिक धाराओं के तहत जेल भेजा गया.

इधर, कांठ क्षेत्र में शुक्रवार को उग्र भीड़ और पुलिस के बीच हुए संघर्ष में डीएम चंद्रकांत, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मवीर और क्षेत्राधिकारी अर्चना समेत कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गये थे. इनमें डीएम चंद्रकांत की आंख में गंभीर चोटें आयी थी, जिन्हें शनिवार को इलाज के लिए दिल्ली से चेन्नई रेफर किया गया.

* उपचुनाव में जीत के लिए भाजपा ने किया हंगामा : एसएसपी

एसएसपी धर्मवीर ने कहा कि शुक्रवार को कांठ में हुए तनाव के लिए भाजपा जिम्मेदार है. भाजपा की महापंचायत से ही तनाव बढ़ा. रेल ट्रैक पर बैठ कर भाजपा समर्थकों ने रास्ता रोका. उन्होंने ठाकुरद्वारा विधानसभा का उपचुनाव जीतने के लिए तनाव पैदा किया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसमें डीएम की आंखों में गहरी चोटें आयी हैं. मुरादाबाद सांसद सर्वेश सिंह ने 16 जून को जबरन माइक लगवाया. इससे तनाव हुआ. दोनों समुदायों को बुला कर समझाने की कोशिश की गयी, लेकिन सांसद समर्थकों ने समझौते से इनकार कर दिया.

* महापंचायत पर किसने क्‍या कहा

भाजपा यूपी में सांपद्रायिक सौहार्द्र बिगाड़ना चाहती है. बरदाश्त की एक सीमा होती है, भाजपा अपनी हरकतों से बाज आये.

रामगोपाल यादव,सपा महासचिव

क्या महापंचायत किये बिना देश नहीं चल सकता था. यह आग में घी डालने जैसा है. यह भाजपा के विभाजनकारी एजेंडा को दर्शाता है. मोदी चुप्प हैं और भाजपा के वरिष्ठ नेता निंदा नहीं कर रहे हैं.

अभिषेक मनु सिंघवी, कांग्रेस प्रवक्ता

यूपी की अखिलेश सरकार मुरादाबाद में विवाद कर रही है. विवाद के जरिए उप्र में बिजली, पानी और बिगड़े कानून-व्यवस्था से लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है.

संगीत सोम, भाजपा विधायक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें