1. home Hindi News
  2. state
  3. owaisi raised questions on dmks alliance with congress asked is shiv sena secular or communal ksl

Tamil Nadu Assembly Election: डीएमके के कांग्रेस के साथ गठबंधन पर ओवैसी ने उठाये सवाल, पूछा- शिवसेना धर्मनिरपेक्ष है या सांप्रदायिक?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
असदुद्दीन ओवैसी, प्रमुख, एआईएमआईएम
असदुद्दीन ओवैसी, प्रमुख, एआईएमआईएम
ANI

चेन्नई : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में लोगों को संबोधित करते हुए द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के कांग्रेस के साथ गठबंधन पर सवाल उठाया.

उन्होंने कहा कि हम पर आरोप लगाया गया है कि विधानसभा चुनावों में चुनाव लड़ने के बाद से भाजपा लाभान्वित हो रही है. क्या डीएमके मुझे धर्मनिरपेक्षता की अपनी परिभाषा बता सकती है? कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना का समर्थन कर रही है. क्या आप (डीएमके) के अनुसार शिवसेना धर्मनिरपेक्ष या सांप्रदायिक है?

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन किया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सह शिवसेना के मुखिया ने विधानसभा में कहा है कि उन्हें गर्व है कि शिवसेना ने अयोध्या में बाबरी मस्जिद के लिए त्याग किया है.

उन्होंने कहा कि, ''मैं पूछना चाहता हूं कि क्या डीएमके भी शिवसेना से सहमत है?'' साथ ही उन्होंने कहा कि हम पर आरोप लगाया जाता है कि मैं भाजपा की 'बी' टीम हूं. लेकिन, शिवसेना को मदद करनेवाली कांग्रेस डीएमके के साथ है.''

असदुद्दीन ओवैसी ने एआईएडीएमके पर आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री रहींजयललिता के आदर्शों को दरकिनार करते हुए पार्टी नरेंद्र मोदी की गुलाम बन गयी है. जयललिता ने अपनी पार्टी को हमेशा बीजेपी से दूर रखा, लेकिन अब ऐसा नहीं है.

मालूम हो कि तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों के लिए छह अप्रैल को चुनाव होना है. यहां एक चरण में ही चुनाव होना है. टीटीवी दिनाकरन भी कह चुके हैं कि शशिकला भले ही राजनीति से अलविदा हो गयी हैं, लेकिन उनकी पार्टी अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) चुनाव लड़ेगी.

मालूम हो कि एएमएमके और डीएमके सत्तारूढ़ एआईएडीएमके-बीजेपी गठबंधन के खिलाफ चुनाव लड़ रही है. चुनाव में कांग्रेस और अन्य दलों के साथ डीएमके ने गठबंधन किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें