18.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राउरकेला: सड़क किनारे सब्जी बेच रहे दुकानदार, शेड बेकार

इस्पातांचल के सेक्टर-19 इस्पात हाट व गजपति मार्केट सब्जी बाजार में रोजाना सब्जियों की दुकानें लगती हैं. लेकिन इस्पात हाट में बिजली की सुविधा न होने से यहां पर शाम को बाजार नहीं लगता.

Rourkela News: इस्पातांचल के सेक्टर-19 इस्पात हाट व गजपति मार्केट सब्जी बाजार में रोजाना सब्जियों की दुकानें लगती हैं. लेकिन इस्पात हाट में बिजली की सुविधा न होने से यहां पर शाम को बाजार नहीं लगता. जिससे सब्जी विक्रेता कुछ दिनों शाम के समय पूर्व सेक्टर-19 गजपति मार्केट की सड़क के दोनों ओर बैठकर सब्जियां बेचते थे. कुछ दिनों पूर्व इस बाजार को गजपति मार्केट के पीछे पक्का स्थान बनवाकर स्थानांतरित किया गया है. इसका प्रचार-प्रसार नहीं होने से स्थानांतरित सब्जी बाजार के बारे में अधिकतर ग्राहकों को जानकारी नहीं है. जिससे यहां कम ही ग्राहक पहुंच रहे हैं. जिसका नुकसान सब्जी विक्रेताओं को उठाना पड़ रहा है. इसके अलावा सेक्टर-19 इस्पात हाट (झारखंड मार्केट) में सब्जी विक्रेताओं के लिए राउरकेला स्टील प्लांट की ओर से शेड का निर्माण कराया गया था. लेकिन इनमें से इक्का-दुक्का शेड में कुछ आलू-प्याज के व्यापारी बैठते हैं, जबकि बाकी शेड खाली पड़े रहते हैं.

जमीन पर तथा सड़क किनारे बैठना पसंद करते हैं व्यापारी

यहां पर सब्जी बेचने वाले व्यापारी जमीन पर तथा सड़क किनारे बैठना पसंद करते हैं, लेकिन शेड के नीचे शायद ही कोई सब्जी विक्रेता बैठता है. इसे लेकर चर्चा हाेने लगी थी कि इस्पात हाट में बिजली की सुव्यवस्था कर शाम के समय गजपति मार्केट में सड़क पर बैठने वाले सब्जी विक्रेताओं को लाकर यहां पर बिठाया जायेगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बल्कि गजपति मार्केट के पीछे ही कंक्रीट की ढलाई कर शाम के समय वहां पर इन सब्जी विक्रेताओं के बैठने की व्यवस्था की गयी है. लेकिन, यहां पर किसी प्रकार का बोर्ड अथवा सूचना फलक नहीं लगाया गया है, जिससे पता चल सके कि गजपति मार्केट में शाम के समय लगने वाला सब्जी बाजार मार्केट के पीछे स्थानांतरित किया गया है. इसे ध्यान में रखते हुए यहां पर यह मार्केट स्थानांतरण होने के स्थान के बारे में जानकारी देने तथा इस्पात हाट में बने शेड के नीचे बैठकर सब्जी विक्रेता सब्जी बेंचे, इसकी व्यवस्था किये जाने की जरूरत महसूस हाे रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें