20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यओडिशाराउरकेला में आज निकलेगा रामनवमी जुलूस, 20 प्लाटून फोर्स की होगी तैनाती

राउरकेला में आज निकलेगा रामनवमी जुलूस, 20 प्लाटून फोर्स की होगी तैनाती

रामनवमी जुलूस के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती रहेगी. एसपी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि जुलूस शांतिपूर्वक निकलेगा और शांति भंग करने की कोशिश करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

राउरकेला में शुक्रवार को रामनवमी की शोभायात्रा निकाली जायेगी. सभी 12 अखाड़ा समितियां बिरसा चौक में एकत्रित होंगी और फिर यहां से एक शोभायात्रा के रूप में कतारबद्ध होकर मुख्य मार्ग से होते हुए उदितनगर आंबेडकर चौक तक जायेंगी. इसके बाद रिग रोड होते हुए अखाड़ा समितियां ब्राह्मणी नदी के तट पर पहुंचकर प्रतिमा का विर्सजन करेंगी. शोभायात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल होंगे. एसपी ने कहा कि शांति भंग करने की कोशिश करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

रामनवमी की शोभायात्रा को देखने के लिए शहरवासी साल भर इंतजार करते हैं और शुक्रवार को शहर में यह जुलूस निकाला जा रहा है. सभी 12 अखाड़ा समितियां बिरसा चौक में एकत्रित होंगी और फिर यहां से एक शोभायात्रा के रूप में कतारबद्ध होकर मुख्य मार्ग से होते हुए उदितनगर आंबेडकर चौक तक जायेंगी. जिसके बाद रिग रोड होते हुए अखाड़ा समितियां ब्राह्मणी नदी के तट पर पहुंचकर प्रतिमा का विर्सजन करेंगी. शोभायात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल होंगे.

शांति समिति, जिला प्रशासन और पुलिस के बीच लगातार बैठकों का दौर चलाया गया है. जुलूस के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती रहेगी. एसपी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि जुलूस शांतिपूर्वक निकलेगा और शांति भंग करने की कोशिश करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. रामनवमी की पूर्व संध्या पर एसपी मुकेश कुमार भामु ने प्रभात खबर से बातचीत में बताया कि सुरक्षा की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. 20 प्लाटून फोर्स की निगहबानी में पूरा जुलूस निकाला जायेगा.

साथ ही क्यूआरटी भी मौजूद रहेगी ताकि किसी भी स्थिति में तत्काल कार्रवाई की जा सके. कुल 54 स्ट्रैटजिक प्वाइंट बनाये गये हैं एडिशनल एसपी, डीएसपी व इंसपेक्टर स्तर के अधिकारी जुलूस के साथ रहेंगे. सिविल ड्रेस में भी पुलिस पेट्रोलिंग करती रहेगी. महिला पुलिस की भी तैनाती की गयी है. ड्रोन से पूरे जुलूस पर नजर रखी जायेगी. शहरवासी आनंद के साथ त्योहार मनाएं. शांति भंग करने वालों पर हमारी नजर है. इधर, रामनवमी जुलूस की पूर्व संध्या पर भी पुलिस का फ्लैग मार्च निकाला गया.

Also Read: ओडिशा में एक अप्रैल तक आंधी- बारिश के आसार, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट किया जारी
जुलूस में शामिल होनेवाली अखाड़ा समितियां

जुलूस में 12 अखाड़ा समितियां शामिल होंगी. सभी समितियों की ओर से आकर्षक झांकी व खेल करतब दिखाए जायेंगे. इन समितियों में शंभुनाथ अखाड़ा कुम्हारपाड़ा, राणाप्रताप दल मालगोदाम, श्री श्री हनुमान अखाड़ा बिरसा डहर, शिवाजी अखाड़ा लाल बिल्डिग, नवयुवक संघ डेली मार्केट, बाबा भूतनाथ अखाड़ा पुराना टैक्सी स्टैंड, शिवशक्ति अखाड़ा डीलक्स गली, वीर बजरंग अखाड़ा पंचमंदिर, जीटी लेन, महावीर अखाड़ा बिसरा चौक, त्रिनाथ अखाड़ा न्यू बस स्टैंड, रूद्र अखाड़ा शामिल हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें