26.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ओडिशा : 800 करोड़ रुपये के विरासत गलियारा का हुआ उद्घाटन, सीएम नवीन पटनायक ने कही ये बात

बुधवार सुबह लोकार्पण कार्यक्रम के लिए धरित्री पूजा, गोपूजा, पंचकर्म, शोधन, अधिवास व फलक पूजा आदि किया गया. सिंह द्वार के सामने रंगोली बनायी गयी थी. अन्य तीन द्वारों के सामने भी आलोक सज्जा की गयी थी.

पुरी : ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को पुरी में ऐतिहासिक श्री जगन्नाथ मंदिर के आसपास 800 करोड़ रुपये के विरासत गलियारा का उद्घाटन किया. पुरी के गजपति महाराजा दिव्यसिंह देव और लगभग 90 मंदिरों के प्रतिनिधियों एवं हजारों भक्तों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री ने श्री मंदिर परिक्रमा प्रकल्प का आधिकारिक तौर पर उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह परियोजना भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से ही पूरी हो पायी.

बुधवार सुबह लोकार्पण कार्यक्रम के लिए धरित्री पूजा, गोपूजा, पंचकर्म, शोधन, अधिवास व फलक पूजा आदि किया गया. सिंह द्वार के सामने रंगोली बनायी गयी थी. अन्य तीन द्वारों के सामने भी आलोक सज्जा की गयी थी. महायज्ञ के साथ साथ वेद पाठ किया गया. नाम संकीर्तन के साथ साथ जय जगन्नाथ के जयकारे चारों और प्रकंपित हो रहे थे. अधिकारियों ने बताया कि इस परियोजना में पार्किंग क्षेत्र, एक नया पुल, तीर्थयात्रियों की आवाजाही को आसान बनाने के लिए एक सड़क, एक तीर्थस्थल केंद्र, प्रसाधन कक्ष, क्लॉकरूम, शौचालय और मंदिर के आसपास भक्तों के लिए अन्य सुविधाएं शामिल हैं.

Also Read: ओडिशा में 6225 करोड़ की भुवनेश्वर मेट्रो परियोजना का शिलान्यास, सीएम नवीन पटनायक का मेगा रोड शो
राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास ने गलियारा के उद्घाटन पर राज्य की जनता को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने सोशल मीडिया ”एक्स” पर कहा कि जय श्री जगन्नाथ! श्रीमंदिर परिक्रमा प्रकल्प के लोकार्पण के शुभ अवसर पर सभी ओडिशावासियों और देशवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. जगन्नाथ महाप्रभु केवल ओड़िशा ही नहीं वरन् पूरे विश्व के आराध्य देव हैं. श्री मंदिर धर्म और आध्यात्मिकता का प्रमुख केंद्र है. भक्ति और समर्पण का महत्वपूर्ण स्थान है. इस पावन अवसर पर महाप्रभु जगन्नाथ का आशीर्वाद सभी पर सदैव बना रहे, यही मेरी प्रार्थना है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें