1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. two sp were not interested in sports they got so cause notice jharkhand news prt

Jharkhand News: दो एसपी को खेल कूद में रुचि नहीं, मिला शोकॉज, इस उद्घाटन समारोह में नहीं हुए थे शामिल

डीआइजी ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि 28 अक्तूबर 2021 को गोड्डा जिले में संताल परगना क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन किया गया था. लेकिन, दोनों एसपी उद्घाटन समारोह में उपस्थित नहीं हुए. समारोह में गोड्डा एसपी वाइएस रमेश, देवघर एसपी धनंजय कुमार सिंह उपस्थित थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दो एसपी को खेल कूद में रुचि नहीं
दो एसपी को खेल कूद में रुचि नहीं
Symbolic Image

अमन तिवारी, रांची: जामताड़ा और दुमका एसपी को खेल में रुचि नहीं है. वर्तमान में जामताड़ा के एसपी दीपक कुमार सिन्हा और दुमका के एसपी अंबर लकड़ा हैं. इसका खुलासा दुमका रेंज डीआइजी सुदर्शन मंडल ने अपनी रिपोर्ट में की है. डीआइजी ने दोनों एसपी को शोकॉज भी किया है. उन्होंने डीजीपी नीरज सिन्हा को भी रिपोर्ट भेज दी है.

डीआइजी ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि 28 अक्तूबर 2021 को गोड्डा जिले में संताल परगना क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन किया गया था. लेकिन, दोनों एसपी उद्घाटन समारोह में उपस्थित नहीं हुए. समारोह में गोड्डा एसपी वाइएस रमेश, देवघर एसपी धनंजय कुमार सिंह और साहिबगंज एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा उपस्थित थे.

वहीं, जामताड़ा और दुमका एसपी ने समारोह में अनुपस्थित रहने के बारे में किसी को कोई जानकारी भी नहीं दी. अनुपस्थित रहने के संबंध में किसी सीनियर अधिकारी से अनुमति भी नहीं ली गयी. दोनों एसपी ने अनुपस्थित रहने के फलस्वरूप अपने किसी अधीनस्थ अधिकारी को भी उद्घाटन समारोह में जाने के लिए आदेश नहीं दिया.

इससे यह प्रतीत होता है कि दोनों एसपी क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता के प्रति संवेदनशील नहीं हैं. ज्ञात हो कि राज्य सरकार के स्तर से खेलकूद को बढ़ावा दिया जा रहा है और बेहतर प्रदर्शन करनेवाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाता है.

पुलिस विभाग में भी क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता अहम है. इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वालों का चयन राज्य स्तर पर होता है. राज्य स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करनेवालों को राष्ट्रीय स्तर पर खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भेजा जाता है, ताकि वह झारखंड पुलिस का नाम बढ़ा सकें.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें